दिल्ली

delhi

लॉकडाउन से मैरिज गार्डन संचालकों और कर्मचारियों को हो रहा भारी नुकसान

By

Published : May 8, 2021, 6:47 PM IST

कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन से लॉन और वाटिका वाले काफी परेशान हैं. उन्होंने पिछले लॉकडाउन में भी घाटा झेला था और अब फिर लॉकडाउन के कारण यहां होने वाले सारे प्रोग्राम कैंसिल हो रहे हैं, जिससे मालिकों और कामगारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

marriage-garden-operators-and-their-workers-suffer-losses-due-to-lockdown-in-delhi
लॉकडाउन से मैरिज गार्डन संचालकों और कर्मचारियों को हो रहा भारी नुकसान

नई दिल्ली:कोरोना महामारी और लॉकडाउन का असर अब लॉन और वाटिका के बिजनेस पर भी पड़ने लगा है. यहां होने वाले सारे प्रोग्राम कैंसिल हो रहे हैं. ऐसे में इसके मालिकों और कामगारों को अब मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

लॉकडाउन से मैरिज गार्डन संचालकों और कर्मचारियों को हो रहा भारी नुकसान
प्रोग्राम कैंसिल होने की वजह हो रही परेशानियां
बापरौल के धर्म सिंह वाटिका में इन दिनों शादी-उत्सव के ढेर सारे कार्यक्रम आयोजित होते हैं, लेकिन आज यहां सबकुछ सुना पड़ा है. लॉकडाउन की वजह से प्रोग्राम कैंसिल हो गए हैं और जो होना है वो भी धीरे-धीरे कैंसिल हो रहे हैं.
सूने पड़े उत्सव स्थल
ये भी पढ़ें :पाबंदी में ढील से गहरा सकता है महामारी का संकट : डब्ल्यूएचओ


पिछले लॉकडाउन के दंश से उभरे भी नहीं थे
वाटिका के मालिक और कामगार सभी परेशान हैं. धर्म सिंह वाटिका को चलाने वाले गोपाल ने बताया कि कर्ज ले कर यहां की सजावट और सुविधाएं बढ़ाई, जिससे पिछले नुकसान की भरपाई हो सके, लेकिन शादियों के कैंसिल होने से इस बार भी काफी नुकसान हो रहा है.

100 लोगों को मिले परमिशन

सरकार ने शादियों के लिए 31 लोगों की परमिशन दी हैं. इतने तो वेटर, हलवाई और अन्य स्टाफ मिला कर ही हो जाते हैं. ऐसे में कार्यक्रम नहीं हो पा रहे हैं. उन्होंने मांग की है कि कम से कम 100 लोगों की परमिशन मिलनी चाहिए, जिससे उनके यहां के प्रोग्राम कैंसिल न हों और दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details