दिल्ली

delhi

गुरु अर्जुन देव की शहीदी दिवस पर लंगर का आयोजन

By

Published : Jul 1, 2022, 10:09 AM IST

गुरु अर्जुन देव की शहीदी दिवस के मौके पर बुधवार को लंगर का आयोजन किया गया, जिसमें इस भीषण गर्मी में गले को तर करने वाली लस्सी और प्रसाद के रूप में राजमा-चावल, कुलचे, रोटी दी गयी.

Martyr Day of Guru Arjun Dev
Martyr Day of Guru Arjun Dev

नई दिल्ली:गुरु अर्जुन देव की शहीदी दिवस के मौके पर बुधवार को लंगर का आयोजन किया गया, जिसमें इस भीषण गर्मी में गले को तर करने वाली लस्सी और प्रसाद के रूप में राजमा-चावल, कुलचे और रोटी दी गयी.

तस्वीरें हरि नगर के जेल रोड की है, जिनमें सिख संगत ने लंगर का आयोजन किया है. इस लंगर में काफी संख्या में लोग लाईन लगा कर लस्सी और प्रसाद के रूप में भोजन पा रहे हैं. गुरु अर्जुनदेव की शहीदी दिवस के मौके पर फतेह फैमिली द्वारा इस लंगर का आयोजन किया गया. इस लंगर के प्रबंधक सरदार करण सिंह साहनी के अनुसार, लंगर की ये सेवा पिछले कई सालों से यूं ही गुरु अर्जुन देव की शहादत दिवस के मौके पर चली आ रही है. जिसमें पिछले 4 सालों से फतेह परिवार आगे बढ़ कर इस लंगर का आयोजन कर रही है.

गुरु अर्जुन देव की शहीदी दिवस पर लंगर का आयोजन

फतेह परिवार के कमलजीत सिंह ने बताया कि सुबह से ही उनके घर के बच्चे इस लंगर के आयोजन में लग कर सेवा कर रहे हैं, जहां पहुंच रहे लोगों को लस्सी और प्रसाद के रूप में राजमा-चावल, कुलचे, रोटी दिए जा रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details