दिल्ली

delhi

ITBP के जवानों ने मसूरी की खाई में गिरे कार से सात लोगों को सुरक्षित बचाया

By

Published : Mar 10, 2023, 6:27 PM IST

उत्तराखंड के मसूरी झील के पास शुक्रवार को एक तेज गति से आ रही फॉर्च्यूनर कार गहरी खाई में गिर गई. हादसे में सात लोग घायल हो गए, जिसमें एक दो साल का बच्चा भी शामिल है. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. हादसे का कारण कार का हाई स्पीड में होना बताया जा रहा है. यह जानकारी दिल्ली स्थित आईटीबीपी मुख्यालय की तरफ से दी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

घायल लोगों का रेस्क्यू करते आईटीबीपी के जवान

नई दिल्लीः भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना के बाद सात लोगों को जिंदा बचाया है. शुक्रवार को देहरादून-मसूरी रोड पर मसूरी झील के पास एक फॉर्च्यूनर कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इसकी जानकारी दिल्ली हेड क्वार्टर से आइटीबीपी के प्रवक्ता ने दी है. बचाए गए लोगों में चार पुरुषों के साथ दो महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है. बताया जा रहा है कि ड्राइवर का कार से नियंत्रण हटने के बाद गाड़ी कई बार पलट गई और उसके बाद वह 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी.

मसूरी में ITBP अकादमी से ITBP की टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची और स्थानीय पुलिस और ग्रामीणों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया. सभी घायल यात्रियों को टीम ने खाई से बाहर निकाला और सभी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. बचाए गए लोगों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

आईटीबीपी अधिकारियों का कहना है कि अपने सभी रैंकों में ट्रेंड पर्वतारोहियों के साथ ITBP पर्वतीय बचाव कार्यों में विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध है. आपदा की स्थिति में राहत और बचाव कार्यों को पूरा करने के लिए हिमालयी क्षेत्र में इसके 8 क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र हैं. 'हिमालय के प्रहरी' के रूप में जाना जाने वाला ITBP हिमालय में हर साल कई कठिन पर्वतीय बचाव अभियान चलाता है.

घायलों को रेस्क्यू करते आईटीबीपी के जवान

ये भी पढ़ेंः Tata Technologies IPO : बाजार में आ रहा है टाटा समूह का IPO, सेबी के पास पहुंचे ड्रॉफ्ट पेपर

बताया जा रहा है कि चालक तेज स्पीड में कार चला रहा था. गाड़ी में बैठे लोगों ने ड्राइवर से गाड़ी हल्की चलाने को भी कई बार कहा लेकिन उसने नहीं सुना. इसी बीच एक मोड पर कार अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में गिर गई. मसूरी पुलिस एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. फिलहाल घायलों का इलाज मसूरी के उप चिकित्सालय में किया जा रहा है.

ये भी पढे़ंः बार-बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जा रहे झपटमार को उत्तम नगर पुलिस ने पहुंचाया जेल

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details