दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सरकारी ऑडिटर की हत्या की गुत्थी सुलझी, नाबालिग बेटा और पत्नी गिरफ्तार

जैतपुर थाना क्षेत्र में हुई सरकारी नौकरी में कार्यरत ऑडिटर आनंद सिंह की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. मृतक आनंद की पत्नी और नाबालिग बेटे ने उसकी हत्या की साजिश रची थी.

By

Published : Jul 10, 2019, 3:38 PM IST

हत्या

नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के जैतपुर थाना क्षेत्र में हुई सरकारी ऑडिटर की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. बीते 6 जुलाई को सरकारी नौकरी में कार्यरत ऑडिटर 43 वर्षीय आनंद सिंह की हत्या कर दी गई थी.

इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी और बेटे के दोस्त को गिरफ्तार किया है. जबकि नाबालिग बेटे को भी पकड़ा है. दरअसल, मृतक आनंद सिंह की हत्या की साजिश उसके बेटे और पत्नी ने रची थी. इसके लिए बेटे के दोस्त को सुपारी दी गई थी.

पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तारी कर ली है. लेकिन एक कातिल अभी फरार बताया जा रहा है. जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

घर में घुसकर की थी हत्या
बीते 6 जुलाई को जैतपुर थाना इलाके के पुलिस को एक कॉल मिली थी. जिसमें बताया गया था कि अनंत सिंह नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि 43 वर्षीय आनंद सिंह की घर में घुसकर अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी है. बॉडी खून से लथपथ अवस्था में मिली थी.

मृतक आनंद सिंह जैतपुर थाना क्षेत्र में अपने परिवार के साथ रहते थे. उनके परिवार में तीन बच्चे और पत्नी है. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर तत्काल जांच शुरू की. और घर में मौजूद सदस्यों से पूछताछ शुरू की.

पूछताछ में पुलिस को मां-बेटे पर हुआ शक
पूछताछ करने पर मृतक के पत्नी और बेटे की बातों में फर्क दिखाई दिया और पुलिस को शक हुआ. फिर बार-बार पूछताछ करने पर मृतक की पत्नी टूट गई. और उन्होंने हत्या की साजिश की पूरी दास्तां को पुलिस के सामने बयां कर दी.

अच्छी जिंदगी की चाह में रची कत्ल की साजिश
दरअसल, पत्नी का आरोप है कि मृतक अनंत सिंह नशे के आदी थे. और शराब पीकर हमेशा गाली-गलौज करते थे. मृतक का अपने बेटे से व्यहार ठीक नहीं था. इसीलिए मां बेटे ने अच्छी जीवन जीने की चाहत में अनंत सिंह की हत्या की सुपारी बेटे के दोस्त ऋषभ और विकास को दे दी.

ऋषभ और विकास ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए. जबकि वारदात के दौरान मां बेटे घर के अन्य सदस्यों पर नजर रख रहे थे. ताकि कोई नींद से जाग ना पाए.

फिलहाल, पुलिस ने मृतक के पत्नी और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मृतक के नाबालिग बेटे को भी पकड़ लिया गया है. हत्या का आरोपी विकास अभी फरार है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details