दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कार बैटरी चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, 23 बैटरियां बरामद

साउथ वेस्ट दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने कार बैटरी चोरी करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक रिसीवर को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से कार की 23 बैटरियां और एक ऑटो बरामद किया गया है.

By

Published : Jan 8, 2021, 8:15 AM IST

car battery theft South West Delhi
कार बैटरी चोर साउथ वेस्ट दिल्ली

नई दिल्ली:साउथ वेस्ट दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने कार बैटरी चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों के पास से कार की 23 बैटरी और एक ऑटो को बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धर्मेंद्र, मणीपाल, संदीप और अजय के रूप में की गई है.

कार बैटरी चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

पकड़े गए चारों आरोपियों पर पहले से ही कई थानों में चोरी के मामले दर्ज हैं. आरोपी दिल्ली के विकास नगर के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

दरअसल क्षेत्र में लगातार वाहन बैटरी चोरी के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्पेशल स्टाफ की टीम का गठन किया गया. टीम ने जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाले. सीसीटीवी फुटेज में एक ऑटो के पंजीकरण नबंर की पहचान हुई, जिसके बाद कॉन्स्टेबल नवीन ने मामले के बारे में और जानकारी जुटाई.

यह भी पढ़ें- जेईई एडवांस परीक्षा तीन जुलाई को, 75 फीसद अंकों की अनिवार्यता नहीं : शिक्षा मंत्री

टीम ने पीएस-पालम विलेज के अधिकार क्षेत्र में जाल बिछाया और एक ही ऑटो में यात्रा कर रहे तीन आरोपियों को पकड़ लिया.

ऑटो से आठ चोरी की गई कार की बैटरी बरामद की गई. ये आरोपी उत्तम नगर इलाके में इन बैटरियों को बेचने की फिराक में थे. आरोपियों की पहचान मणिपाल, संदीप और धर्मेंद्र के रूप में की गई है. आरोपी रात के समय बैटरी चोरी करते थे और फिर इन बैटरियों को अजय यादव, बबलू तक पहुंचाते थे.

चोरी की गई बैटरियों के रिसीवर अजय यादव को सैनिक विहार फेज 2 दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. जांच करने पर अजय के पास से 15 और चोरी की बैटरियां बरामद की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details