दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवस: किले में तब्दील हुई दिल्ली, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की नजर

गणतंत्र दिवस की तैयारियों के चलते दिल्ली के चारों ओर से पुलिस की घेराबंदी कर दी गई है. लोगों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं. भीड़भाड़ वाली जगहों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी भी की जा रही है.

By

Published : Jan 25, 2020, 7:33 PM IST

delhi republic day security
गणतंत्र दिवस

नई दिल्ली:26 जनवरी को देखते हुए द्वारका पुलिस ने द्वारका के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है. जिसमें दिल्ली पुलिस के साथ-साथ एनएसजी, एसपीजी और आइटीबीपी की फोर्सेस की भी तैनात की गयी है.

सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए

पिकेट लगाकर की जा रही चेकिंग
दिल्ली के चारों ओर से पुलिस की घेराबंदी कर दी गई है. जिसमें दिल्ली के सभी बॉर्डर वाले इलाकों पर दिन-रात पुलिस की कई टीमें पिकेट लगाकर चेकिंग कर रही है. सिर्फ इतना ही नहीं दिल्ली में ज्यादा भीड़ वाली जगहों पर पुलिस ने कई तकनीकी सिस्टम का भी इस्तेमाल कर लोगों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं.

मेटल डिटेक्टर लगाकर चेकिंग
जिसमें संदिग्धों की पहचान के लिए फेस रिकॉग्निशन सिस्टम लगाए गए है. मार्केट और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी भी की जा रही है. मार्केट, मॉल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि पर कई मेटल डिटेक्टर मशीनें लगाकर लोगों की चेकिंग की जा रही है. इसके अलावा पुलिस ऐसी जगहों पर पेट्रोलिंग कर इलाके कि निगरानी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details