दिल्ली

delhi

16 घंटे की मशक्कत के बाद बुझी गोदाम में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 14, 2023, 12:17 PM IST

दक्षिणी दिल्ली के फ़तेहपुर बेरी इलाके के गोदाम में लगी भीषण आग को करीब 16 घंटे की मशक्कत के बाद बुझा लिया गया. इस अगलगी में गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. जिससे करोड़ों रुपये के नुक्सान का अनुमान है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में बुधवार रात एक गोदाम में भीषण आग लग गई थी. आग बड़े ओपन स्पेस में बनाए गए वेयरहाउस में लगी थी. आग इतनी भयानक थी की उसे बुझाने के लिए 20 दमकल की गाड़ियों को लगाना पड़ा, 150 दमकल कर्मी रात भर काम करते रहें और करीब 16 घंटे की मेहनत के बाद आज सुबह 9 बजे आग को पूरी तरह ठंडा कर लिया गया.

16 घंटे की मशक्कत के बाद बुझी गोदाम में लगी आग

गोदाम में लग्जरी मोबाइल टॉयलेट वैन और कई सामान थे. आग लगने से गोदाम में रखा सारा सामान इसकी चपेट में आकर राख हो गया. गनीमत रही की इस अगलगी में किसी के हताहत होने की सूचना अभी तक नहीं है. जांच के आधार पर डीसीपी चंदन चौधरी का कहाना है कि, "गोदाम में काम करने वाले मजदूर भी रहते थे. आग उस समय लगी जब कुछ मजदूर रात का खाना बना रहे थे और हवा के कारण आग तेजी से फैल गई. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रात भर आग बुझाने का प्रयास करती रही. और सुबह करीब 9 बजे आग को बुझा लिया गया.

जिस वेयर हाउस में आग लगी वह वेयरहाउस दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में फॉरेस्ट के बीच स्थित है. इसमें कई लग्जरी मोबाइल टॉयलेट वैन थी. जो रिपब्लिक डे, इंडिपेंडेंस डे, कांवड़ यात्रा, कुंभ मेला, बड़ी बड़ी राजनीतिक पार्टियों की रेली में इस्तेमाल होता है. यहां तक आने वाला रास्ता कच्चा है, इसलिए यहां दमकल विभाग की गाड़ी को पहुंचने में काफी दिक्कत हुई. और देखते ही देखते पूरा वेयर हाउस जलकर राख हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details