दिल्ली

delhi

तपती धूप में भी जारी है पुलिस की सेवा, रोजाना बांट रही जरूरतमंदों को खाना

By

Published : May 26, 2020, 10:43 AM IST

दिल्ली की कड़ी धूप में भी द्वारका कम्युनिटी सेल की टीम लगातार लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को खाना खिला रही है. खास बात ये है कि खाना द्वारका डीसीपी ऑफिस में आयोजित कम्युनिटी किचन में बनाया जाता है. साथ ही खाने का मेन्यू हर दिन अलग होता है.

dwarka police feeding needy people through community kitchen
पुलिस कम्युनिटी किचन से भर रही जरूरतमंदों का पेट

नई दिल्ली:लॉकडाउन के साथ-साथ दिल्ली की गर्मी भी लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. ऐसे में गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाने के लिए द्वारका कम्युनिटी सेल की टीम कड़ी धूप में भी जरूरतमंदों को खाना खिला रही है. बता दें कि यह खाना द्वारका डीसीपी ऑफिस में आयोजित कम्युनिटी किचन में बनाया गया है. इस किचन के माध्यम से कम्युनिटी सेल की पुलिस टीम लगातार 2 महीनों से गरीब और जरूरतमंदों को खाना खिलाकर उनका पेट भर रही है. पुलिस के जरिए चलाए जा रहे इस अभियान का बस एक ही मकसद है कि मुसीबत की इस घड़ी में कोई भी भूखा न रह जाए.

द्वारका पुलिस कम्युनिटी किचन से भर रही जरूरतमंदों का पेट

खाने का मेन्यू होता है अलग

द्वारका डीसीपी एंटो अल्फोंस के अनुसार डीसीपी ऑफिस में आयोजित किए गए इस कम्युनिटी किचन में हर बार खाने में अलग मेन्यू होता है. इस मेन्यू में पूड़ी सब्जी, राइस पुलाव, दाल चावल, सब्जी रोटी आदि शामिल है. डीसीपी के अनुसार कम्युनिटी किचन के माध्यम से पुलिस गरीब और जरूरतमंद लोगों को अलग-अलग प्रकार के व्यंजन उपलब्ध करा रही है. ताकि वह लोग लॉकडाउन के दौरान भी अपने घर जैसे खाने का आनंद उठा सकें और उन्हें यह महसूस ना हो कि लॉकडाउन के समय में वह रोज एक ही तरह का खाना खाकर अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं.

हर प्रकार से मदद कर रही पुलिस

द्वारका डीसीपी ने बताया कि पुलिस हर प्रकार से गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही है. ताकि वह लोग मुसीबत की इस घड़ी में बिना किसी परेशानी के रह सके. इसके अलावा पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए भी लगातार पेट्रोलिंग और चेकिंग कर रही है ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details