दिल्ली

delhi

प्रवासी मजदूरों के लिए दिल्ली पुलिस का ऑडियो, घर जाने की बताई प्रक्रिया

By

Published : May 22, 2020, 1:35 PM IST

द्वारका पुलिस प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य जाने के लिए प्रक्रिया की जानकारी दे रही है. इसके लिए पुलिस ने एक ऑडियो मैसेज का सहारा लिया है. द्वारका के एडिशनल डीसीपी आर पी मीणा ने इस ऑडियो के बारे में जानकारी दी है.

Dwarka Police audio to inform migrant laborers
एडिशनल डीसीपी आर पी मीणा

नई दिल्ली: द्वारका में रह रहे मजदूरों को जागरूक करने के लिए दिल्ली पुलिस मुख्यालय में द्वारका पुलिस को एक ऑडियो उपलब्ध कराया है. द्वारका के एडिशनल डीसीपी आरपी मीणा ने ईटीवी भारत को बताया कि ये ऑडियो मजदूरों को घर वापस जाने के प्रक्रिया के बारे में जानकारी दे रहा है.

एडिशनल डीसीपी आर पी मीणा ने दी जानकारी

मजदूरों की भीड़ इकट्ठा होने से आई काफी मुश्किलें

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि इस ऑडियो में मजदूरों की घर वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन से लेकर ट्रेन में बैठने तक की पूरी प्रक्रिया के बारे में बताया गया है. एडिशनल डीसीपी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान मजदूरों में लालसा लगातार बढ़ती जा रही है. जिसके कारण वो लोग बिना कुछ सोचे समझे घर जाने की जल्दबाजी में स्क्रीनिंग और चेकिंग वाली जगह या फिर रेलवे स्टेशन पहुंच रहे हैं. जिसकी वजह से ऐसी जगहों पर लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने में काफी मुश्किलें भी सामने आई हैं.



पुलिस मुख्यालय ने उपलब्ध कराया ऑडियो

ऐसे में इन लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस मुख्यालय से सभी जिला पुलिस को एक ऑडियो उपलब्ध कराया गया है. जिसे पुलिस लगातार कॉलोनियों और कंस्ट्रक्शन साइट पर बजाकर मजदूरों को जानकारी उपलब्ध करवा सकें.



ऑडियो में घर वापसी करने के लिए बताई गई प्रक्रिया

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि इस ऑडियो में लोगों को रजिस्ट्रेशन करवाने, डीसीपी ऑफिस से कॉल आने, स्क्रीनिंग और चेकिंग के लिए जगह बताने से लेकर ट्रेन में बैठने तक की सभी प्रक्रिया के बारे में बताया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details