दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

द्वारका: पाइपलाइन फटने से लोग परेशान, प्रशासन ने दिया 3 दिन में ठीक करने का आश्वासन

दिल्ली में जल संकट लगातार गहराता जा रहा है, लेकिन इस सब के बावजूद दिल्ली जल बोर्ड फटे हुए पाइपलाइन को भी ठीक कराने को लेकर सीरियस नहीं है. द्वारका के अपना विला अपार्टमेंट में पाइपलाइन फटने से लोग परेशान है, लेकिन प्रशासन ने ठीक कराने के लिए 3 दिन का आश्वासन दिया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 7:38 PM IST

Dwarka
द्वारका

नई दिल्ली: द्वारका सेक्टर 10 स्थित अपना विला अपार्टमेंट के सामने पानी की पाइप लाइन फटने से अपार्टमेंट के लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पाइप फटने के कारण जहां एक तरफ लोगों को पानी किल्लत हो रही है. वहीं दूसरी तरफ उस पाइप के फटने से काफी मात्रा में पानी का वेस्टेज भी हो रहा है. वहीं सोसाइटी वालों की शिकायत की बात पर, संबंधित प्रशासन ने 3 दिन में पानी की पाइप लाइन को ठीक करने के का आश्वासन दिया है. लेकिन सोसायटी के लोगों को इस बात की चिंता सता रही है कि इस भीषण गर्मी में वे लोग 3 दिन तक पानी की किल्लत तो कैसे दूर करेंगे.

द्वारका में पानी की पाइपलाइन टूटने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

नालियों की सफाई करते हुए टूटी पाइप

अपना विला अपार्टमेंट के प्रेसिडेंट बीपी वालिया ने बताया कि यह पाइप लाइन एमसीडी के कर्मचारियों द्वारा नालियों की सफाई करते हुए टूटी है. जिसकी वजह से काफी मात्रा में पानी बर्बाद हो रहा है और सोसाइटी के अंदर भी पानी नहीं पहुंच रहा है.

एक्शन नहीं लिया गया

सोसाइटी के मैनेजर आर डी यादव का कहना है कि पानी की पाइप लाइन फटने से हो रही पानी की किल्लत को लेकर सोसाइटी वाले लगातार हल्ला कर रहे हैं. लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

गंदा पानी टैंक में आने की बढ़ रही है संभावना

अपना विला मैनेजिंग कमेटी के मेंबर प्रवीण सोनी का कहना है कि इस समस्या का जल्द से जल्द निवारण किया जाए. क्योंकि जहां एक तरफ पानी की वेस्टेज हो रही है. वहीं दूसरी तरफ इस बात की संभावना बन रही है कहीं नाली का गंदा पानी पाइपलाइन के जरिए उनके टैंक में ना आ जाए.

3 दिन में लाखों लीटर पानी होगा बर्बाद

वही संबंधित प्रशासन की ओर से इस समस्या पर सोसाइटी वालों को यह आश्वासन दिया है कि वह 3 दिन में इस समस्या का समाधान कर देंगे. लेकिन इन 3 दिनों में न जाने कितना लीटर पानी बर्बाद हो जाएगा. वही 3 दिन तक बिना पानी के सोसाइटी वालों का क्या हाल होगा?. इसलिए सोसाइटी वाले लगातार प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं कि वह जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details