दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अनलॉक-1: पुलिस के साथ-साथ जवान भी पिकेट लगाकर कर रहे चेकिंग

अनलॉक वन के दौरान भी पुलिस अपनी ड्यूटी को सख्ती से निभा रही है. इसी कड़ी में दिल्ली के द्वारका नॉर्थ थाने की पुलिस टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान लगातार पिकेट लगाकर चेकिंग कर रहे है.

By

Published : Jun 3, 2020, 11:07 AM IST

dwarka north police with crpf  doing picket checking during unlock-1
पुलिस के साथ सीआरपीएफ जवान भी कर रहे चेकिंग

नई दिल्ली: देश में जारी अनलॉक में नियमों का सीमित संसाधनों व स्टाफ के साथ पालन कराना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है. इसी बीच दिल्ली के द्वारका नॉर्थ थाने की पुलिस टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी इलाके में अपराधिक घटनाओं को रोकने और बिना वजह देर रात सड़कों पर घूमने वाले लोगों को रोकने के लिए लगातार पिकेट लगाकर चैकिंग कर रहे है.

पुलिस के साथ सीआरपीएफ जवान भी कर रहे चेकिंग



अनलॉक को लेकर लापरवाही

डीसीपी द्वारका के अनुसार अनलॉक 1 के बाद लोगों को लगभग सभी तरह की छूट मिल गई है. जिसको लेकर लोगों ने थोड़ी बहुत लापरवाही बरतना शुरू कर दिया है. जहां पहले लोग अंधेरा होते ही सड़कों पर दिखने बंद हो जाते थे, वहीं अब लोग रात होने के बाद भी अपने घर नहीं जा रहे हैं. इसके अलावा पिछले कई दिनों से बढ़ रही चोरी और स्नैचिंग की वारदात को रोकने के लिए भी पुलिस लगातार कार्य कर रही है.



पिकेट लगाकर चेकिंग

इसी क्रम में द्वारका नॉर्थ थाने की पुलिस ही नहीं, बल्कि के विभिन्न थाने जैसे बाबा हरिदास नगर, छावला, उत्तम नगर, बिंदापुर आदि सभी थाने की पुलिस अपने अपने इलाके में 24 घंटे पिकेट लगाकर चेकिंग कर रही है.


सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद

डीसीपी ने यह भी बताया कि इन पिकेट पोस्ट पर पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद है. ताकि इलाके में किसी प्रकार की होने वाली बड़ी घटना को समय रहते रोका जा सके और उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details