दिल्ली

delhi

दिल्ली में हुआ डॉक्टरों का क्रिकेट टूर्नामेंट, सफदरजंग ने AIIMS को हराया

By

Published : Feb 20, 2023, 7:53 PM IST

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया. इस टूर्नामेंट में डॉक्टरों की कई टीमों ने हिस्सा लिया. वहीं रविवार को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया.

Etv Bhदिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कियाarat
दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया.

नई दिल्ली: डेढ़ करोड़ दिल्ली वासियों के स्वास्थ्य को लेकर उनकी चिकित्सा में जुटे दिल्ली के डॉक्टरों के ऑर्गेनाइजेशन दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने इस बार भी बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया. इसका फाइनल दिल्ली देहात के नजफगढ़ के पास बापरोला के एक ग्राउंड में रविवार को संपन्न हुआ.

इन टीमों ने जीता फाइनल: गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज कैटगरी में ट्रॉफी के लिए फाइनल मैच हुए, जिसमें फॉरेन मेडिकल ग्रैजुएट्स की टीम ने एसीएमएस डॉक्टरों की टीम को 10 रन से हराकर गोल्ड ट्रॉफी पर कब्जा किया. सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम ने एम्स डॉक्टरों की टीम को 16 रन से हराकर सिल्वर ट्रॉफी पर कब्जा किया. वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जनकपुरी की टीम ने रोहिणी की टीम को 20 रन से हराकर ब्राउन ट्रॉफी पर कब्जा किया.

इस खिलाडियों को मिला अवार्ड:डॉ. दक्ष सेठी को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया. जबकि बेस्ट बेट्समैन में इरफान, अभिषेक और सदानन्द नरूला को टॉफी दी गई. बॉलिंग में डॉ. मंदीप, अनिरुद्ध और नसीम को ट्रॉफी मिली. इनके साथ बेस्ट फील्डर मे डॉ. सुजॉय, हेप्पी और डाबू को चुना गया. लगभग एक महीने तक चले इस टूर्नामेंट में डॉक्टर्स की अलग-अलग 16 टीमों के बीच मैच खेला गया था.

कई अस्पतालों ने लिया हिस्सा: इस टूर्नामेंट का कोर्डिनेशन कर रहे ऑर्थोस्पेशलिस्ट डॉ. श्रीकांत कौशिक ने बताया कि फाइनल डिस्ट्रीब्यूशन कार्यक्रम में द्वारका कोर्ट के सेशन जज गौतम मेनन, एम्स के सीनियर डॉक्टर एचओडी डॉ. डीएन शर्मा, सीईओ समीर भाटी, डॉ. संजय महेंद्रू, गिरीश त्यागी और स्थानीय पार्षद भी मौजूद रहे. इस टूर्नामेंट में एम्स हॉस्पिटल, सफदरजंग हॉस्पिटल के अलावा गुरु तेग बहादुर, अपोलो, एलएनजेपी हॉस्पिटल के साथ-साथ, वेस्ट, साउथ दिल्ली के डॉक्टरों की टीम ने हिस्सा लिया था.

इसे भी पढ़ें:CBSE Board Exam 2023: कैसा रहा CBSE कक्षा 12वीं का हिंदी पेपर, छात्रों ने दिया ये जवाब

रविवार को गोल्ड, सिल्वर और ब्रांच ट्रॉफी के लिए अलग-अलग मैच हुए और फाइनल संपन्न होने के बाद जीती हुई टीम के कैप्टन को विजेता ट्रॉफी और हारे हुए टीम को रनरअप की ट्रॉफी दी गई. इसके साथ मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट बेस्टमैन, बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर का अवार्ड भी अलग-अलग दिया गया.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली के हर थाने में तैनात होंगे पैरा लीगल वालंटियर, फरियादियों को देंगे कानूनी सलाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details