दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Nuh Violence: दिल्ली पुलिस ने संवेदनशील जगहों पर बढ़ाई सुरक्षा, प्रदर्शनकारियों पर कड़ी नजर

हरियाणा के नूंह में दो पक्षों में हुई झड़प के बाद वहां माहौल तनावपूर्ण है. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस भी सावधानी बरत रही है. दिल्ली के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं.

By

Published : Aug 2, 2023, 12:02 PM IST

Updated : Aug 2, 2023, 2:17 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा, तनाव, आगजनी के बाद दिल्ली पुलिस भी चौकस हो गई है. दिल्ली पुलिस की अधिकारी और प्रवक्ता सुमन नवला ने कहा कि दिल्ली से लगे हरियाणा के कुछ जिलों में हुई हिंसा को ध्यान में रखकर दिल्ली के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं. जहां आवश्यक है, वहां अतिरिक्त पुलिस बल भी लगाए गए हैं. दिल्ली की सुरक्षा और सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की किसी भी कोशिश के साथ सख्ती से निपटा जाएगा.

गौरतलब है कि दिल्ली का काफी बड़ा हिस्सा हरियाणा के बॉर्डर से सटा हुआ है. चाहे मुंडका का टिकरी बॉर्डर हो, कापसहेड़ा बॉर्डर हो या फरीदाबाद बॉर्डर हो, पुलिस उन हिस्सों पर ज्यादा फोकस कर रही है, जो हरियाणा के मेवात-नूंह रीजन से ज्यादा करीब है. यहां पर लोकल थाना पुलिस टीम के अलावा जिला की अलग-अलग टीम भी नजर बनाए हुए हैं. दिल्ली पुलिस की सीआईडी की टीम भी सादे कपड़ों में ध्यान रख रही है.

अलग-अलग पैरामिलिट्री फोर्स के जवान को भी अलर्ट रखा गया है. किसी भी विषम परिस्थिति में तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल किया जा सके. जैसा कि पिछले दिनों बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में मोहर्रम के अवसर पर देखा गया था. इसमें 8 से 10 हजार लोगों ने सड़क पर हंगामा किया था. पुलिस की कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी, बसों में पथराव किया था. इसमें कई लोगों को चोट लगी थी. उस मामले में पुलिस ने एसएचओ, इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल के बयान पर तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज किया था.

गौरतलब है कि नूंह में हिंसा को लेकर अब तक 29 एफआईआर दर्ज कर ली गई है और 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. नूंह समेत कई जिलों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की 20 टुकड़ियां तैनात हैं, स्थिति अब नियंत्रण में है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नूंह हमले को एक बड़ी साजिश का हिस्सा बताया है. वहीं, डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा कि आयोजकों ने प्रशासन को भीड़ के बारे में सही जानकारी नहीं दी.

ये भी पढ़ें :Nuh Violence: नूंह हिंसा की आग सोहना और गुरुग्राम तक पहुंची, दिल्ली में भी हाई अलर्ट

Last Updated : Aug 2, 2023, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details