दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े नवीन खाती गैंग के 2 हथियार सप्लायर, देखें Video

डीसीपी मनीष चंद्रा के अनुसार बीते मई- जून माह में कई ऐसी वारदातें हुई थी जिनमें हथियारों का इस्तेमाल किया गया था. इसे ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल को अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग पर नजर रखने के निर्देश मिले थे.

By

Published : Jun 23, 2019, 9:54 PM IST

Updated : Jun 23, 2019, 11:49 PM IST

नवीन खाती गैंग के 2 हथियार सप्लायर गिरफ्तार

नई दिल्ली: बाहरी दिल्ली में सक्रिय नवीन खाती गैंग के लिए हथियारों का इंतजाम करने वाले दो बदमाशों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपी हथियार सप्लाई करने वाले विभिन्न तस्करों से हथियार लेकर उसे नवीन के साथियों को देते थे. पुलिस ने इनके पास से दो ऑटोमेटिक पिस्तौल, 8 कट्टे और 12 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

डीसीपी मनीष चंद्रा के अनुसार बीते मई- जून माह में कई ऐसी वारदातें हुई थी जिनमें हथियारों का इस्तेमाल किया गया था. इसे ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल को अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग पर नजर रखने के निर्देश मिले थे. पुलिस अपने मुखबिर और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से ऐसे गिरोहों के बारे में जानकारी जुटा रही थी. इस बीच इंस्पेक्टर अतुल त्यागी को पता चला कि गोविंद नामक शख्स नवीन खाती के लिए हथियार जुटाता है. इसलिए पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की.

नवीन खाती गैंग के 2 हथियार सप्लायर गिरफ्तार

द्वारका से गिरफ्तार हुए दोनों बदमाश
हाल ही में पुलिस को सूचना मिली कि अवैध हथियारों के साथ गोविंद द्वारका सेक्टर-9 के पास आएगा. इस जानकारी पर इंस्पेक्टर अतुल त्यागी की टीम ने द्वारका सेक्टर 9 मेट्रो स्टेशन के पास से गोविंद और दरवेश उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया. दोनों ने बताया कि वह कुख्यात बदमाश नवीन खाती गैंग के सदस्य हैं. उनके पास से दो पिस्तौल, नौ कट्टे और 12 जिंदा कारतूस बरामद हुए. इस बाबत आर्म्स एक्ट का मामला स्पेशल सेल ने दर्ज किया है.

कई वर्षों से कर रहा हथियार की तस्करी
स्पेशल सेल के अनुसार नवीन खाती गैंग को गोविंद काफी समय से हथियार पहुंचाता है. पूछताछ में गोविंद ने बताया कि वह ईसापुर गांव का रहने वाला है. उसके गांव का रहने वाला अक्षर डागर नवीन खाती गैंग का सदस्य है. उसके साथ मिलकर वह भी इस गैंग का हिस्सा बन गया. वह उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से विभिन्न हथियार तस्करों से हथियार लेकर उसे इस गैंग को सप्लाई करता था. वहीं गिरफ्तार किया गया दरवेश बाकनेर गांव का रहने वाला है. वह नशे का आदी है और उसे भी इस गैंग में अक्षय डागर ने शामिल किया. वह गैंग के लिए हथियार एकत्रित करने वाले गोविंद के साथ रहता था.

Last Updated : Jun 23, 2019, 11:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details