दिल्ली

delhi

पीसीआर यूनिट ने लापता बच्ची को उसके माता-पिता से मिलवाया

By

Published : Oct 18, 2020, 1:31 PM IST

दिल्ली पुलिस की पीसीआर यूनिट पेट्रोलिंग के दौरान घर से लापता हुई एक बच्ची को उसके माता-पिता से मिलवाया है. बच्ची खेलते-खेलते घर का रास्ता भटक गई थी और अपना घर ढूंढते-ढूंढते घर से आधा किलोमीटर दूर निकल गई थी.

Delhi police pcr reunite missing child
दिल्ली पुलिस पीसीआर

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की पीसीआर यूनिट पेट्रोलिंग के दौरान घर से लापता हुई एक बच्ची को उसके माता-पिता से मिलवाया. बच्ची खेलते-खेलते घर का रास्ता भटक गई थी और अपना घर ढूंढते-ढूंढते घर से आधा किलोमीटर दूर निकल गई थी.

पीसीआर डीसीपी शरत कुमार सिन्हा के अनुसार हेड कॉन्स्टेबल हरवीर सिंह, महिला कॉन्स्टेबल रेखा और कॉन्स्टेबल सचिन तोमर पेट्रोलिंग कर रहे थे. उसी दौरान पीसीआर स्टाफ को एक कॉल मिली. कॉल करने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसे लवली विहार वाटिका के पास एक बच्ची मिली है, जो बहुत रो रही है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पीसीआर स्टाफ ने जब बच्ची से उसके घर का पता पूछने की कोशिश की तो वह कुछ नहीं बता पाई.

दिल्ली पुलिस पीसीआर ने बच्ची को माता-पिता से मिलवाया

पुलिस ने माइक से की अनाउंसमेंट

पीसीआर स्टाफ ने बच्ची को उसके माता-पिता से मिलवाने के लिए उनकी तलाश शुरू कर दी. माता-पिता को ढूंढने के लिए पीसीआर स्टाफ ने माइक के जरिए अनाउंसमेंट भी की. काफी देर तलाश करने के बाद एक महिला और उसका पति पीसीआर स्टाफ के पास पहुंचे. उन्होंने बताया कि वह बच्ची उनकी है, इसी बीच बच्ची ने भी अपने माता-पिता को पहचान लिया.

स्थानीय पुलिस के सामने बच्ची को सौंपा

माता-पिता ने बताया कि बच्ची खेलते खेलते घर से दूर निकल गई थी. जिसके बाद वह रास्ता भटक गई थी. पीसीआर स्टाफ ने कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद, स्थानीय पुलिस के सामने बच्ची को उसके माता-पिता के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details