दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली सरकार भी कांवड़ शिविरों में करा रही है इंतजाम, लगाए गए हैं वॉटर प्रूफ टेंट

दिल्ली के सौरभ विहार लोहिया पुल के पास कावड़ शिविर बनाया गया है. जिसमें कांवड़ियों के ठहरने खाने-पीने और मेडिकल सुविधा जैसी तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं.

By

Published : Jul 28, 2019, 10:55 PM IST

Updated : Jul 28, 2019, 11:43 PM IST

कांवड़ शिविरों को दिल्ली सरकार का सहयोग ETV BHARAT

नई दिल्ली:कांवड़ यात्रा में इस बार शिविरों को दिल्ली सरकार का सहयोग भी मिल रहा है. दिल्ली के सौरभ विहार में लोहिया पुल के पास कांवड़ शिविर बनाया गया है. जिसमें कांवड़ियों के लिए सभी सुविधाएं मौजूद हैं.

कांवड़ यात्रा के दौरान जगह-जगह पर कांवड़ियों की सुविधा के लिए कांवड़ शिविर बनाए गए हैं. जहां पर कांवड़ियों के ठहरने खाने-पीने और मेडिकल सुविधा जैसी तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं.

कांवड़ शिविरों को दिल्ली सरकार का सहयोग

कांवड़ शिविर में वाटर प्रूफ टेंट
दिल्ली के बदरपुर विधानसभा अंतर्गत, सौरभ विहार के लोहिया पुल के पास बनाए गए कांवड़ शिविर में कई सुविधाएं दी गई हैं. इसमें वाटर प्रूफ टेंट लगाए गए हैं. जिससे बरसात के मौसम में कोई कांवड़िया ठहरे तो उसे बरसात के पानी का सामना ना करना पड़े. टेंट, लाइट, पानी की व्यवस्था दिल्ली सरकार के द्वारा की गई है. वहीं और सुविधाएं आयोजकों के द्वारा की जा रही है.

कांवड़ियों की सुरक्षा में दिल्ली पुलिस तैनात
वहीं सुरक्षा की बात करें तो सुरक्षा के भी तमाम इंतजाम किए गए हैं. इसमें दिल्ली पुलिस के जवान शिविर की सुरक्षा में लगे हुए हैं. वहीं सिविल डिफेंस और प्राइवेट सुरक्षाकर्मी भी सुरक्षा में लगाए गए हैं.
कांवड़ शिविर आयोजकों का कहना है कि दिल्ली पुलिस के अधिकारी यहां खुद दौरा करते हैं. वहीं कालिंदी कुंज SHO संजय सिन्हा कांवड़ शिविरों के सुरक्षा इंतजाम खुद के देख-रेख में सम्पन्न करा रहे हैं और सुरक्षा इंतजामों का मुआयना लगातार कर रहे हैं.

मेडिकल सुविधा के इंतजाम
आयोजकों का कहना है कि वो सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्था से संतुष्ट हैं. साथ ही लोग दिल्ली सरकार के मदद से भी संतुष्ट हैं. क्योंकि दिल्ली सरकार की तरफ से भी कांवड़ शिविरों को काफी मदद दी जा रही है.
जिसमें टेंट लाइट और पानी की व्यवस्था शामिल है. साथ ही कांवड़ियों के लिए मेडिकल की भी सुविधा दी जा रही है. जिसके लिए दिल्ली सरकार की तरफ से डॉक्टर भी मुहैया कराया जा रहा है.

रास्तों को किया गया डायर्वट
सावन के महीने में कांवड़ शिविर पहले भी बनते थे. लेकिन इस साल के कांवड़ शिविरों में दिल्ली सरकार के मदद मिलने के कारण और ज्यादा सुविधाएं देखने को मिल रहीं हैं.
वहीं सुरक्षा के भी इंतजाम दिल्ली पुलिस की तरफ से किए जा रहे हैं. पुलिस की तरफ से कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर कई रास्तों को डाइवर्ट भी किया जा रहा है, ताकि कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो. जगह-जगह पर दिल्ली पुलिस के जवान हथियारबंद होकर तैनात किए गए हैं.

Last Updated : Jul 28, 2019, 11:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details