दिल्ली

delhi

दिल्ली: 120 इन्वेस्टर्स से ठगी करने वाले कंपनी के डायरेक्टर को EOW ने किया अरेस्ट

By

Published : Nov 12, 2020, 12:08 PM IST

नोएडा में एक प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट करने के नाम पर लगभग 120 इन्वेस्टर्स से चीटिंग करने के मामले में दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेन्स विंग ने एक कंपनी के मालिक को गिरफ्तार किया है. आरोपी को फिलहाल कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

delhi police EOW arrested director of company in cheating with 120 investors
चीटिंग के मामले में कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस के इकनोमिक ऑफेन्स विंग(EOW) ने नोएडा में ‌एक प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट करने के नाम पर लगभग 120 इन्वेस्टर्स से चीटिंग करने के मामले में एक कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए आरोपी की पहचान मिसेस मिस्ट एवेन्यू प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर सतिंद्र सिंह भसीन के रूप में हुई है.

चीटिंग के मामले में कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

99 दिनों में प्रोजेक्ट पूरा करने का दावा

इकनोमिक ऑफेन्स विंग के जॉइंट सीपी डॉ. ओपी मिश्रा के अनुसार कि पीड़ित जेपी कक्कड़ और अन्य लोगो ने उनके साथ इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थीं. जिसमे उन्होंने बताया कि, मिस्ट एवेन्यू प्राइवेट लिमिटेड ने 2012-2013 में नोएडा सेक्टर-143B में एक कमर्शियल प्रोजेक्ट का विज्ञापन दिया. जिसमे यह कहा गया था की सिर्फ 99 ‌दिन में 33 मंजिला प्रोजेक्ट पूरा किया जाएगा. इस ऐड को देखकर इन्वेस्टर्स उसके जाल में फंस गए और मोटी रकम इंवेस्ट कर दी.

बदला कंपनी और प्रोजेक्ट का नाम

मगर ठग ने अपने प्रोजेक्ट का नाम "मिस्ट एवेन्यू" से बदलकर "फेस्टिवल सिटी" और कंपनी का नाम "मिस्ट एवेन्यू प्राइवेट लिमिटेड" से "मिस्ट डायरेक्ट सेल्स प्राइवेट लिमिटेड" रख दिया. कंपनी ने पहले इन्वेस्टर्स से प्रॉपर्टी 2015 में देने के लिए कहा था. बाद में तारीख बढ़ाकर 2022 कर दी. परेशान होकर इन्वेस्टर्स ने वर्ष 2018 में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया.

प्लानिंग कर इन्वेस्टर्स से की ठगी

पुलिस टीम को जांच के दौरान पता चला कि कंपनी ने प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए संबंधित एजेंसी से किसी तरह की अनुमति नहीं ली थी. इस तरह उसने एक प्लानिंग कर इन्वेस्टर्स से उनकी रकम ठगी. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि आरोपी को कोर्ट से जमानत मिल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details