दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पुलिसकर्मियों की इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने के लिए उठाए जा रहे कदम

दिल्ली पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों को कोविड 19 से बचाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में पुलिसकर्मियों के इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने के लिए कई कारगर कदम उठाए जा रहे हैं.

By

Published : May 13, 2020, 5:12 PM IST

Delhi police distributing health kit and giving tips to police personal
दिल्ली पुलिस

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस के कर्मियों को कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने आदेश जारी किया है. वहीं अब वेस्ट जिला पुलिस की टीम भी थानों में तैनात पुलिसकर्मियों के इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने के लिए कई कारगर कदम उठा रही है.

दिल्ली के पुलिसकर्मियों को दिया जा रहा हेल्थ किट

इसी कड़ी में तिलक नगर सब डिवीजन के एसीपी राजेंद्र भाटिया ने 50 साल से ज्यादा की उम्र वाले पुलिसकर्मियों को हेल्थ किट उपलब्ध करवाई है. जिसमें विटामिन सी टेबलेट, वॉटर फ्लॉस्क, सोप, च्यवनप्राश, सैनिटाइजर, मास्क और शहद मिलाकर लगभग 17 आइटम है.

डीसीपी वेस्ट दीपक पुरोहित ने बताया कि दिल्ली पुलिस हेड क्वॉर्टर से आए एसओपी के अंतर्गत सभी जिला पुलिस को यह निर्देश दिए गए हैं. जिले में तैनात सभी पुलिसकर्मियों की लगातार हेल्थ मॉनिटरिंग करनी है.

जिसमें उनके शरीर के तापमान, जुखाम, खांसी आदि की जांच करनी है. यदि प्राथमिक जांच में इनमें से किसी के भी लक्षण पाए जाते हैं, तो तुरंत उनकी आगे की जांच भी करवाई जाएगी.

डीसीपी के अनुसार इस आदेश का सुचारू रूप से पालन करने के लिए वेस्ट डीसीपी ऑफिस में एक वेलफेयर सेंटर का भी निर्माण किया गया है, जो लगातार पुलिस कर्मियों की मॉनिटरिंग करवाता है और बीमार हुए पुलिसकर्मियों से बातचीत कर रोज उनका हाल-चाल भी ले रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details