दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पैसा बना 'मौत की वजह': पकड़ा गया थान सिंह, बातचीत करते-करते मार दी गोली

12 दिन पहले दिनेश नाम के शख्स को उसके घर में गोली मार दी गई थी. एसएचओ छावला एशवीर सिंह ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पैसे के लेन-देन के कारण इस हत्या को अंजाम दिया था.

By

Published : Sep 9, 2019, 3:06 PM IST

पकड़ा गया थान सिंह ETV BHARAT

नई दिल्ली: द्वारका डिस्ट्रिक्ट के छावला थाना इलाके में 12 दिन पहले हुई गोली मारकर सनसनीखेज हत्या के मामले को सुलझाते हुए दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी थान सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

बातचीत करते-करते मार दी गोली

डीसीपी द्वारका एंटो अल्फोंस ने बताया कि हत्या की यह वारदात 26 जुलाई को पैसे के लेन-देन को लेकर हुई थी. दिनेश नाम के शख्स को उसके घर में गोली मार दी गई थी. उस मामले में हत्या का मामला दर्ज करके पुलिस टीम जांच कर रही थी.

पैसा वापस देने को लेकर हुआ विवाद
आखिरकार एसएचओ छावला एशवीर सिंह की देखरेख में हेड कांस्टेबल सुभाष, दिनेश, कॉन्स्टेबल मुकुल और प्रवीण की टीम ने आरोपी थान सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि ये दिनेश उर्फ पिंकी से मोटा रकम लेता था और फिर उस रकम को छोटे-छोटे हिस्सों में आगे फाइनेंस कर देता था. उसी लेन-देन को लेकर दिनेश और थान सिंह के बीच नोक झोंक शुरू हो गई.

पैसा वापस देने की दी थी धमकी
वारदात वाले दिन दिनेश ने थान सिंह को पैसा वापस देने के लिए बोला था और कहा था कि अगर नहीं देगा तो वो उसके घर पर आकर धरना दे देगा फिर थान सिंह चला गया. दिनेश ने उसे पैसा वापस देने के लिए 4:00 बजे शाम तक का समय दिया था.

घर में मारी गोली
26 अगस्त की शाम 4:00 बजे के आसपास पिस्टल लेकर थान सिंह, दिनेश के घर पहुंचा और फिर इनके बीच में बातचीत हुई. जब दिनेश की पत्नी अंदर वाले कमरे में गई तो, थान सिंह ने दिनेश को गोली मार दी और वहां से फरार हो गया. दिनेश को नजदीकी हॉस्पिटल राव तुलाराम में ले जाया गया, हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने मर्डर का मामला दर्ज किया और आखिरकार 12 दिन की मेहनत के बाद थान सिंह को छावला पुलिस पकड़ने में कामयाब हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details