दिल्ली

delhi

अवैध हथियार और नशे के कारोबार पर पुलिस का प्रहार, अलग-अलग मामलों में 19 गिरफ्तार

By

Published : Nov 12, 2022, 10:25 PM IST

एमसीडी चुनाव को देखते हुए दिल्ली पुलिस अपरधियों के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने कुल 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों की गिरफ्तारी एक्साइज, आर्म्स और एनडीपीएस एक्ट के तहत की गई हैं. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से अवैध शराब,गांजा, देसी कट्टा और जिंदा कारतूस समेत अन्य चीजें बरामद की हैं.

अवैध हथियार और नशे के कारोबार पर पुलिस का प्रहार
अवैध हथियार और नशे के कारोबार पर पुलिस का प्रहार

नई दिल्ली:दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव (Delhi muncipal corpration election) को देखते हुए दिल्ली पुलिस अवैध शराब, हथियार और ड्रग तस्करों के खिलाफ एक विशेष अभियान के तहत इन पर अंकुश लगाने में लग गयी है. इसी कड़ी में बाहरी जिले की पुलिस ने भी अवैध शराब के कारोबारियों, नशे के व्यापारियों और हथियारबंद अपराधियो को पकड़ने के लिए एक ऑपरेशन की शुरुआत की है. जिसमें पुलिस ने अलग-अलग मामलों में पुलिस ने कुल 19 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है.

डीसीपी हरेंद्र के. सिंह के अनुसार, इस ऑपरेशन के तहत एक्साइज, आर्म्स और एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तारियां हुई हैं. इसमें एक्साइज एक्ट के 15 मामले में 17, जबकि आर्म्स और एनडीपीएस एक्ट के एक-एक मामले में एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इस ऑपरेशन के तहत बाहरी जिले के सात थानों की पुलिस ने कुल 19 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 3163 क्वार्टर अवैध शराब, 5800 ग्राम गांजा, देसी कट्टा, जिंदा कारतूस, दो बाइक, एक ई-रिक्शा, एक कार और कैश बरामद किया है.

डीसीपी ने बताया कि जिले के सभी थानों की पुलिस को ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. खास तौर पर पट्रोलिंग के दौरान इलाके में मौजूद रहने वाले पुलिस कर्मियों और बीट इंचार्ज को अधिक सतर्कत बरतते हुए संदिग्धो कि जांच और अपराधियों की पकड़ के लिए निर्देशित किया गया है.

ये भी पढ़ें:अमन विहार थाना पुलिस ने चोरी के आरोपी बदमाश को किया गिरफ्तार

इसी क्रम में राज पार्क, सुल्तानपुरी, मुंडका, नांगलोई, रणहौला, निहाल विहार और पश्चिम विहार वेस्ट थाना इलाके के बदमाशों को पकड़ा गया है. अलग-अलग मामलों में पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details