दिल्ली

delhi

Interstate gang exposed: लग्जरी गाड़ियों के साथ 2 ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार

By

Published : Mar 6, 2023, 2:26 PM IST

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने इंटरस्टेट गैंग का खुलासा करते हुए लग्जरी गाड़ियों के साथ 2 ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से महंगी कार और मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं.

Delhi Police exposed interstate gang
Delhi Police exposed interstate gang

नई दिल्ली: संभल बेस्ट इंटरस्टेट ऑटो लिफ्टर गैंग का दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने पर्दाफाश किया है. इसके साथ ही पुलिस ने 5 महंगी कारें और मोटरसाइकिल भी बरामद की है. बरामद गाड़ियां नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में डिस्पोजल होने वाली थी. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मोहम्मद दानिश और राजा के रूप में हुई है. इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने आधा दर्जन मामलों का खुलासा करने का दावा किया है.

स्पेशल पुलिस कमिश्नर रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि इस गैंग को गिरफ्तार करने के लिए साउदर्न रेंज के एसीपी नरेश सोलंकी की टीम को लगाया गया था, जिसमें इंस्पेक्टर विजय पाल दहिया, सब इंस्पेक्टर अनुराग त्यागी, सहायक सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार, हेड कॉन्स्टेबल अरविंद, महेंद्र, कॉन्स्टेबल विपिन और अभय पाठक की टीम इस पर लगातार काम कर रही थी. छानबीन में पुलिस टीम यह पता लगाने में कामयाब हुई की दिल्ली से गाड़ियां चोरी करके दूसरे राज्य में ले जाकर डिस्पोज करते हैं. यह गैंग संभल बेस्ट है जिसके निशाने पर दिल्ली के अलग-अलग इलाके हैं.

जब इस गैंग के बारे में पुख्ता जानकारी मिल गई तो क्राइम ब्रांच की टीम ने साउथ दिल्ली के ओखला इलाके में ट्रैप लगाया और इन दोनों इंटरस्टेट ऑटो लिफ्टर का इंतजार करने लगे. जैसे ही यह दोनों वहां पहुंचे पुलिस टीम ने इन्हें बिना समय गवाएं दबोच लिया. पूछताछ के बाद इनकी पहचान मोहम्मद दानिश और राजा के रूप में हुई है. ये दोनों उत्तर प्रदेश के संभल के रहने वाले हैं. जिस मोटरसाइकिल से ये ऑटो लिफ्टर वहां पहुंचे थे वह जांच में चोरी की निकली, जो इन्होंने साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के जैतपुर इलाके से चुराई थी. पूछताछ में पता चला कि ये लोग ऑटो लिफ्टिंग के कई मामलों में शामिल हैं. उन्होंने हाल में ही राजौरी गार्डन इलाके से हुंडई की एक गाड़ी चुराई थी. इनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर गाड़ियां बरामद कर ली गई हैं.

ये भी पढ़ें:Delhi Cop Accused of Rape: महिला ने पुलिसकर्मी पर लगाया दुष्कर्म और ब्लैकमेल करने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details