दिल्ली

delhi

Delhi Crime: ननद की शादी तुड़वाने के लिए भाभी ने फोटोशॉप कर भिजवाए आपत्तिजनक फोटो, एक्स बॉयफ्रेंड गिरफ्तार

By

Published : Jun 17, 2023, 2:49 PM IST

Updated : Jun 17, 2023, 3:34 PM IST

एक युवती की फोटो के साथ छेड़छाड़ उसके मंगेतर को भेजने के मामले में द्वारका जिले की साइबर थाना की पुलिस टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाले शुभम कुमार के रूप में हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:एक युवती की फोटो के साथ छेड़छाड़ उसके मंगेतर को भेजने वाले एक साइबर स्टॉकर को द्वारका जिले की साइबर थाना की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान शुभम कुमार के रूप में हुई है. वह बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है. उसके पास से मोबाइल और सिम बरामद किया गया है. जिसका इस्तेमाल वह पीड़ित युवती की एडिटेड फोटो को उसके मंगेतर को भेज रहा था. आरोपी ने एक फेक इंस्टाग्राम आईडी क्रिएट किया था और उसके जरिए वह युवती की एडिटेड फोटो व गंदे मैसेज उसके होने वाले पति को भेजता था.

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि 20 मार्च को इस मामले की शिकायत पुलिस में की गई थी. जिसमें पीड़ित युवती ने आरोप लगाया था कि एक फर्जी इंस्टाग्राम आईडी से उसके होने वाले पति को उसकी एडिटेड फोटो और भद्दे मैसेज भेजा जा रहा है. शिकायत पर साइबर थाना की पुलिस टीम ने छानबीन शुरू की.

एसीपी राम अवतार की देखरेख में एक पुलिस टीम ने मामले की छानबीन शुरू की. टेक्निकल जांच में पता चला कि वह इंस्टाग्राम आईडी शुभम कुमार नाम के एक युवक ने बनाया है. उसकी लोकेशन पता करके पुलिस टीम ने बिहार के मुजफ्फरपुर से उसको पकड़ लिया. पूछताछ में उसने बताया कि वह पीड़ित युवती की भाभी का एक्स बॉयफ्रेंड है. उसकी भाभी ने ही अपनी ननद का रिश्ता तुड़वाने को कहा था. क्योंकि उनके बीच कुछ फैमिली डिस्प्यूट चल रहा था. इसके लिए शुभम ने फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई. पुलिस गिरफ्तार आरोपी के दिए गए बयान के आधार पर आगे की छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें: Cyber Crime: साइबर क्राइम से बचना है तो इन बातों का रखें ध्यान..

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: साइबर पुलिस ने ठगी करने वाले गैंग का किया भंडाफोड़, मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Last Updated : Jun 17, 2023, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details