दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 11, 2020, 1:08 PM IST

ETV Bharat / state

क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा ATM में धोखाधड़ी करने वाला बदमाश, 28 एटीएम कार्ड बरामद

एटीएम में लोगों से धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 28 एटीएम कार्ड और चोरी की बाइक बरामद हुई है.

ATM fraud
ATM में धोखाधड़ी

नई दिल्ली:क्राइम ब्रांच की टीम ने एटीएम में लोगों से धोखाधड़ी करने और वाहन चोरी के मामले में एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से चोरी की मोटरसाइकिल और 28 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं. गिरफ्तार बदमाश की पहचान राशिद अली उर्फ काला के रूप में हुई है.

ATM में धोखाधड़ी का आरोपी पकड़ा गया

28 एटीएम कार्ड और चोरी की बाइक बरामद

डीसीपी राकेश पवेरिया के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम को इस बदमाश के बारे में सूचना मिली थी. जिसके बाद इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार की देख-रेख में पुलिस ने ट्रैप लगाकर इसे चेकिंग के लिए रोका. बाइक के कागजात मांगने पर यह कोई जवाब नहीं दे पाया और जांच में पुलिस को पता लगा कि बाइक बुराड़ी थाना इलाके से चुराई गई है. इसकी तलाशी में 28 एटीएम कार्ड बरामद किए गए.

ध्यान भटकाने के बाद लोगों से बदल लेता था एटीएम

पूछताछ में इसने पुलिस को बताया कि वह पहले से ही एटीएम में मौजूद रहता था और जब कोई व्यक्ति कैश निकलने आता तो वह पहले उसका पिन नंबर देख लेता और फिर उसका ध्यान भटकाने के बाद एटीएम कार्ड बदल लेता था. जब व्यक्ति एटीएम के बाहर निकल जाता तो वह दूसरे एटीएम में जाकर कैश निकाल लेता था.

अलग-अलग थानों में धोखाधड़ी के 10 मामले दर्ज

आरोपी पर अलग-अलग थानों में धोखाधड़ी के 10 मामले दर्ज हैं. अब पुलिस टीम उन बैंकों से बातचीत कर रही है, जिनके एटीएम कार्ड इसके पास से बरामद किए गए हैं ताकि इसकी धोखाधड़ी का शिकार हुए ग्राहकों की जानकारी निकाली जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details