दिल्ली

delhi

बदहाली के आंसू रो रहा मायापुरी का DDA पार्क

By

Published : Dec 26, 2021, 2:18 PM IST

दिल्ली के मायापुरी इंडस्ट्रियल एरिया में बना डीडीए पार्क का हाल बदहाल हो गया है. यहां लोगों के सैर के लिए बने रास्ते पूरी तरह से उखड़ चुके हैं जिससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

mayapuri dda park
mayapuri dda park

नई दिल्ली:देश की राजधानी दिल्ली में लोगों के सैर-कसरत और बच्चों के उछल-कूद के लिए सैकड़ों पार्क बनाये गए हैं. उन पार्कों में बहुत अच्छी तरह मेंटेन भी हैं, लेकिन कुछ ऐसे पार्क भी हैं, जहां सुविधा के नाम पर सिर्फ खाना-पूर्ति की गई है. ऐसा ही एक पार्क है, मायापुरी इंडस्ट्रियल एरिया का डीडीए पार्क. जिनमें न तो साफ-सफाई की जाती है और न ही लोगों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं.

पार्क के रास्ते पूरी तरह से उखड़ी हुई है. हर तरफ मिट्टी और कंकड़ बिखरा पड़ा है. इस पर चलने में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और बच्चे तो अक्सर इन रास्तों पर दौड़ते वक़्त गिर कर चोटिल हो जाते हैं.

बदहाली के आंसू रो रहा मायापुरी का DDA पार्क

ये भी पढ़ें: द्वारका का ऐसा पार्क, जहां पहुंच कर लोगों को मिलता है सुकून

वहीं इस पार्क में अन्य सुविधाओं की बात करें तो बच्चों के लिए यहां झूले तो जरूर लगे हैं लेकिन सुलभ शौचालय के पास, जहां धूल और मिट्टी भरा हुआ है. लोगों का कहना है कि क्या डीडीए के अधिकारी सुलभ शौचालय के पास और धूल में अपने बच्चों को खेलने के लिए भेजेंगे? जवाब निश्चित ही ना होगा. जब वो अपने बच्चों को ऐसी जगह खेलने के लिए नहीं भेज सकते हैं तो फिर उन्होंने उनके बच्चों के खेलने के लिए ऐसी जगह पर झूले क्यों लगाए.

ये भी पढ़ें: कला और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए DDA ने खोला पार्क

इन सब दिक्कतों के अलावा पार्क में काफी समय से कोई भी नया पेड़ नहीं लगाया गया है. जो पहले से पेड़ लगे हुए हैं, उनमें से कुछ बिल्कुल सूख चुके हैं. लोगों की मांग है कि इस पार्क की बदहाली पर ध्यान देते हुए इसके सौंदर्यीकरण पर ध्यान दिया जाए. नए पेड़ लगाने के साथ पार्क के अंदर के रास्तों को सही किया जाए साथ ही झूलों को भी सही जगह पर लगाया जाए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details