दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब ठेकों पर उमड़ी भीड़, उड़ी गाइडलाइन की धज्जियां

दिल्ली में कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की घोषणा की. इसके तुरन्त बाद ही दिल्ली की तमाम शराब की दुकानों में शराबियों की भीड़ उमड़ पड़ी और कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ गईं. भीड़ इतनी ज्यादा थी कि व्यवस्थाओं को संभालने के लिए पुलिस और पैरामिलिट्री को भी लगाना पड़ा लेकिन भीड़ नियंत्रित नहीं हुई.

By

Published : Apr 19, 2021, 9:49 PM IST

crowd in liquor shop after announcement of lockdown in delhi
लॉकडाउन की घोषणा के तुरंत बाद ही शराब ठेकों में उमड़ी भीड़

नई दिल्ली:दिल्ली में कोरोना की भयावहता को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की घोषणा की. इसके तुरन्त बाद ही दिल्ली की तमाम शराब की दुकानों में मदिरा प्रमियों की भीड़ उतर गई. इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही किसी ने मास्क लगा रखा था. भीड़ इतनी कि व्यवस्थाओं को संभालने के लिए पुलिस और पैरामिलिट्री को भी लगाना पड़ा लेकिन भीड़ नियंत्रित नहीं हुई.

नजफगढ़ में शराब के ठेकों में इतनी भीड़ बढ़ी कि पुलिस को आना पड़ा. लेकिन पुलिस भी भीड़ को नियंत्रित नहीं करवा पाई. जिसके बाद पुलिस ने कई ठेकों को बंद करवा दिया.

नजफगढ़ का हाल

दिल्ली का वसंतकुंज पॉश इलाका माना जाता है, लेकिन यहां भी मदिरा प्रेमियों की भीड़ शराब के ठेकों पर उमड़ पड़ी और लोगों ने तमाम कोरोना गाइडलाइन को ताक पर रख दिया.

बसंत विहार

द्वारका में भी कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली, जहां लोग शराब की बोतल के इंतजार में भरी धूप में लंबी-लंबी लाइनों में खड़े रहे.

द्वारका में उड़ी कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां

किराड़ी में पुलिस ने शराब की दुकान को कुछ समय के लिए बंद करवाया गया, लेकिन पुलिस के जाने के बाद दोबारा से शराब खरीदने के लिए भीड़ उमड़ भीड़ पड़ी. शराबियों का कहना है कि वे शराब नहीं पियेंगे तो गरीब लोग मर जाएंगे.

किराड़ी में उमड़ी भीड़

बता दें दिल्ली में कोरोना कोरोना संक्रमण बुरी तरह से फैल चुका है. रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. अस्पतालों में बेड भर गए हैं और रोजाना सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का एलान किया है. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवा खुली रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details