दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 21, 2021, 10:52 PM IST

ETV Bharat / state

मोबाइल टावर इक्विपमेंट चुराकर भेजते थे विदेश, डेढ़ करोड़ के माल के साथ 2 गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के स्पेशल टास्क फोर्स ने मोबाइल टावर के इक्विपमेंट की चोरी कर तस्करी करने वाले गैंग का खुलासा करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से डेढ़ करोड़ से ज्यादा रुपये के मोबाइल टावर इक्विपमेंट भी बरामद किए गए हैं.

Crime Branch arrested two accused in Delhi for theft of mobile tower equipment
तस्करी

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में सोमवार को क्राइम ब्रांच के स्पेशल टास्क फोर्स ने मोबाइल टावर के इक्विपमेंट की चोरी कर तस्करी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनकी पहचान बैंगलोर के गिरीश और आंध्रप्रदेश के तिरलंगी शंकर के रूप में हुई है. इनकी निशानदेही पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा रूपये के मोबाइल टावर इक्विपमेंट भी बरामद किए गए हैं.

दिल्ली समेत NCR में लगातार हो रहे थी चोरी

पुलिस ने बताया कि राजधानी दिल्ली समेत NCR में लगातार हो रहे मोबाइल टावर के इक्विपमेंट की चोरियों को देखते हुए क्राइम ब्रांच के DCP प्रविंदर और परमजीत के आदेश पर ACP पंकज सिंह की देखरेख में STF की एक टीम बनाई गई. जिसमें इंस्पेक्टर विकास राणा, एसआई हरबीर सिंह, एसआई मनोज कुमार, डब्ल्यू/एसआई मंजू बाला, एएसआई नरेश कुमार, एएसआई जय प्रकाश, एएसआई धर्मवीर, एचसी योगेंद्र सिंह और सीटी सत्यवान और भी सदस्य शामिल थे.

शुरुआती जांच में टीम ने दिल्ली के थानों में इनसे संबंधित दर्ज 50 मामलों की एफआईआर के आधार पर मामले की जांच शुरू की. जांच में पुलिस को इन इक्विपमेंट्स की चोरियों के बाद विदेशों में भेजे जाने का पता चला. STF ने सुरागों और सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर ट्रैप लगा कर दो आरोपियों को दिल्ली के पुरानी सलीमपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया. उनकी निशानदेही पर 1 करोड़ 50 लाख के मोबाइल टावर इक्विपमेंट भी बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ें-न्यूटाउन गोलीबारी : बार-बालाओं का कनेक्शन अब जांचकर्ताओं के घेरे में


पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो विशाखापत्तनम, आंध्रप्रदेश के भारती टेली प्राईवेट लिमिटेड के साथ काम करते हैं. इन इक्विपमेंट्स को चुराकर थिनर से बढ़िया से साफ-सफाई कर के विदेश भेज दिया जाता था. इस काम को वो आमिर नाम का एक सख्श के इशारे पर करते थे. जो सफाई के बाद उन इक्विपमेंट्स को भारती टेली प्राईवेट लिमिटेड के बॉक्स में पैक कर के चुराए गए इक्विपमेंट्स को फर्जी जीएसटी बिल के साथ विशाखापट्टनम भेज देता था जहां से उसे विदेशों में भेजा जाता था.


ये भी पढ़ें-द्वारका: 4 लाख के जाली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार


पुलिस ने इन आरोपियों के गिरफ्तारी के बाद 34 मामलों का खुलासा किया है.इस मामले में आगे की जांच में जुट इस गैंग के बाकी आरोपियों के साथ और भी इक्विपमेंट्स की बरामदगी में लग गई है. ये दिल्ली NCR का पहला और सबसे बड़ी बरामदगी है.

ये भी पढ़ें-Dwarka STF: ब्लाइंड हाउस बर्गलरी का आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details