दिल्ली

delhi

उम्र कैद का बंदी परोल पर बाहर आने के बाद हाे गया था फरार, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

By

Published : Jun 13, 2022, 10:23 PM IST

क्राइम ब्रांच की एन्टी गैंग स्क्वाड ने एक परोल जंपर को गिरफ्तार किया है. हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा मिली थी. आरोपी की पहचान प्रमोद वत्स के रूप में हुयी है. पालम एक्सटेंशन के चंदर विहार का रहने वाला है.

क्राइम ब्रांच
क्राइम ब्रांच

नई दिल्लीः क्राइम ब्रांच की एन्टी गैंग स्क्वाड ने एक परोल जंपर को गिरफ्तार किया है. हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा मिली थी. आरोपी की पहचान प्रमोद वत्स के रूप में हुयी है. पालम एक्सटेंशन के चंदर विहार का रहने वाला है. कोविड 19 के दौरान परोल पर बाहर निकलने के बाद से वह फरार चल रहा था.

डीसीपी अमित गोयल के अनुसार, पालम गांव थाने में साल 2011 में दर्ज हत्या के मामले में इसे और इसके दो भाइयों विनोद उर्फ विक्की और मनोज को अगस्त 2014 में ट्रायल कोर्ट द्वारा उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी. इसका भाई मनोज भी परोल पर बाहर है, जबकि विनोद उर्फ विक्की अभी भी जेल में है. आरोपी प्रमोद द्वारका साउथ थाना इलाके का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है.

इसे कोविड 19 के दौरान 24 मार्च 2020 को परोल पर जेल से छोड़ा गया था. इसे वापस 21 फरवरी 2021 तक सरेंडर करना था. लेकिन आरोपी फरार हाे गया. कोर्ट द्वारा दिये निर्देशों के अनुसार परोल जंपराें को पकड़ने के लिए एसीपी रमेश लाम्बा की देखरेख में इंस्पेक्टर सत्यवीर यादव के नेतृत्व में एसआई अरविंद, एएसआई रंधावा, राजबीर और अन्य की टीम का गठन किया गया था.

इसे भी पढ़ेंःउत्तर पूर्वी दिल्लीः दो थाने की पुलिस ने पकड़े तीन ऑटो लिफ्टर, चार बाइक और तीन स्कूटी बरामद

पुलिस टीम सूत्रों को सक्रिय कर लगातार भगौड़ों के बारे में जानकारियों को विकसित करने में लगी हुई थी. इसी क्रम में पुलिस को सूत्रों से हत्या के मामले के परोल जंपर के पालम गांव मे उसके किसी नजदीकी के घर में होने की सूचना मिली. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दबोच लिया. गौरतलब है कि आरोपी ने अपने भाइयों के साथ मिल कर छह सितंबर 2011 में पालम गांव में बलवान सोलंकी की गोली मार कर हत्या कर दी थी. इस मामले में सभी को उम्र कैद हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details