दिल्ली

delhi

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की Mimicking वीडियो मामले में दिल्ली के दो थानों में शिकायत दर्ज

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 20, 2023, 10:39 AM IST

Updated : Dec 20, 2023, 12:17 PM IST

Mimicking video row: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने के मामले में दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाना और पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के दो अलग-अलग थानों में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ लिखित शिकायत दी गई है. एक शिकायत साउथ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाना में दर्ज कराई गई है, जबकि दूसरी शिकायत नई पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में दर्ज है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि मंगलवार रात कुछ एडवोकेट डिफेंस कॉलोनी थाने में पहुंचे थे. उन्होंने इस मामले को लेकर एक लिखित शिकायत दी, जिसे रिसीव कर लिया गया है. हालांकि इन शिकायत के बारे में साउथ डिस्ट्रिक्ट और नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है.

ये है पूरा मामला:दरअसललोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के कारण सोमवार को 78 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था. निलंबित होने वाले सांसदों में लोकसभा के 33 और राज्यसभा के 45 सांसद शामिल थे. इसके निलंबित सांसद, संसद परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया गया. इसमें कल्याण बनर्जी धनखड़ की नकल कर रहे थे, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वहां खड़े होकर वीडियो बना रहे थे. वहीं जगदीप धनखड़ ने अपना मजाक उड़ाने पर सख्त टिप्पणी करते हुए इसे किसानों और जाटों का अपमान बताया.

यह भी पढ़ें-'मजाक' उड़ाने की घटना पर उप-राष्ट्रपति सख्त, कहा- उनका कृत्य अस्वीकार्य

किसानों में नाराजगी:इस मामले को लेकर किसानों में नाराजगी है. खबर है कि दिल्ली-NCR के आस-पास के गांवों के किसान द्वारका में इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. 360 गांव के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी का कहना है कि, 'किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करके उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंचाया गया है.'

यह भी पढ़ें-टीएमसी सांसद ने उप-राष्ट्रपति का उड़ाया 'मजाक', राहुल ने मोबाइल पर वीडियो बनाया

Last Updated : Dec 20, 2023, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details