दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

एयरपोर्ट पर CISF ने जब्त की 69 लाख से ज्यादा की विदेशी करेंसी, दो अरेस्ट

कोलकाता एयरपोर्ट पर कुन्मिंग जा रहे 2 सिरियन यात्रियों को CISF ने गिरफ्तार कर लिया है. इन सीरियन यात्रियों से CISF को कुल 97 हजार अमरीकी डॉलर बरामद हुए है.

By

Published : Dec 16, 2019, 6:33 PM IST

CISF seized over 69 lakh foreign currency at the airport
सिरियन यात्री गिरफ्तार

नई दिल्ली: कोलकाता एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ ने 2 सीरियन यात्रियों को पकडा है. इन सीरियन यात्रियों से 69 लाख की विदेश करेंसी के बरामद की है.

CISF ने जब्त की 69 लाख से ज्यादा की विदेशी करेंसी

कुन्मिंग जा रहे थे दोनों यात्री
CISF ने बताया कि पकड़े गए दोनों यात्रियों का मोहम्मद अलसब्बाग और मोहम्मद बस्साम अलसब्बाग है. ये दोनो यात्री कुन्मिंग जा रहे थे.

सॉक्स में छुपा रखे थे US डॉलर
CISF के मुताबिक सिक्योरिटी होल्ड एरिया पर ड्यूटी दे रहे एएसआई टीएन बौरी को प्रीम्बार्कमेंट चेकिंग के दौरान एक यात्री पर शक हुआ. जिसके बाद सीआईएसएफ कर्मी ने यात्री की जांच की और उसके पास अखबार में लिपटे हुए अमेरिकन डॉलर के 4 बंडल बरामद किये जो उसने अपने सॉक्स में छुपा रखे थे.

बैग में भी छुपा रखे थे डॉलर
उसी दौरन एक्स-रे मशीन से बैग की जांच कर रहे एएसआई एस के वर्मा को यात्री मोहम्मद अलसब्बाग के हैंडबैग में कुछ संदिग्ध छवि दिखाई दी. जिसके बाद ए एस आई वर्मा ने भी बैग की मैन्युअली चेकिंग की. उस चेकिंग के दौरान एएसआई वर्मा ने यात्री के बैग से अमेरिकन डॉलर के 2 बंडल बरामद किए.

नहीं दिखा पाए कोई वैलिड प्रूफ
पूछताछ में दोनों यात्री इन डॉलर के सम्बंध कोई वैलिड डॉक्यूमेंट नहीं दिखा पाए है. जिसके बाद CISF कर्मियों ने मामले की सूचना अपनी सीनियर्स व कस्टम डिपार्टमेंट को दी.

69 लाख की विदेशी कर्रेंसी
जिसके बाद कस्टम विभाग ने विदेशी करेंसी को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया. कस्टम के मुताबिक दोनों यात्रियों कुल 97 हजार अमरीकी डॉलर बरामद हुए. जिनकी भारतीय रुपयों में कीमत एक 69 लाख है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details