दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पेरिस से मोजे में छिपाकर ला रहा था सोने के सिक्के, CISF ने IGI हवाई अड्डे पर पकड़ा

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF की टीम ने एक यात्री से 6 सोने का सिक्के बरामद किए हैं. पेरिस से भारत आया यात्री मोजे के अंदर सिक्के छिपाकर ला रहा था.

By

Published : Jul 27, 2021, 8:36 PM IST

CISF recovers 6 gold coins from passenger at IGI airport
सीआईएसएफ की टीम ने एक यात्री के पास से 6 सोने के सिक्के बरामद

नई दिल्ली :इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF की टीम ने एक यात्री से 6 सोने का सिक्के बरामद किए हैं. इनकी कीमत 2 लाख बताई जा रही है. CISF प्रवक्ता के अनुसार, जिस हवाई यात्री से सोने का यह सिक्का बरामद हुआ, उसे डोमेस्टिक सिक्योरिटी होल्ड एरिया टर्मिनल 3 पर संदेह होने पर रोका गया था.

सब इंस्पेक्टर राजू ने जांच में पाया कि यह सोने के सिक्के को यात्री ने सेलो टेप में रैप करके मोजे के अंदर छिपाया हुआ था. बरामद सोने के सिक्के का वजन 40 ग्राम निकला. CISF के अनुसार, हवाई यात्री की पहचान जहाबर सादिक के रूप में हुई है. वह पेरिस से भारत आया था. हवाई यात्री से इस सोने के बारे में वैलिड डॉक्यूमेंट मांगे गए, लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे सका.

ये भी पढे़ं-दिल्ली एयरपोर्ट से करोड़ों की हेरोइन जब्त, अफ्रीका से भेजा गया था पार्सल


उसके बाद इस मामले की जानकारी CISF के अधिकारियों को दी गई. फिर आगे की छानबीन के बाद कस्टम की टीम को हवाई यात्री के साथ सोने के सिक्के को भी सुपुर्द कर दिया गया. अब आगे की कानूनी कार्रवाई कस्टम की टीम करेगी.

ये भी पढे़ं-IGI एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त किया 1480 ग्राम गोल्ड

आगे की छानबीन के बाद कस्टम की टीम को हवाई यात्री के साथ सोने के सिक्के को भी सुपुर्द कर दिया गया. अब आगे की कानूनी कार्रवाई कस्टम की टीम करेगी.

ये भी पढे़ं-IGI एयरपोर्ट: 39 लाख रुपयों के साथ पकड़े गए 4 भारतीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details