दिल्ली

delhi

चेन्नई कस्टम को मिली बड़ी कामयाबी, जब्त किया 5.1 करोड़ का ड्रग्स

By

Published : Feb 10, 2021, 1:00 PM IST

चेन्नई कस्टम डिपार्टमेंट की एयर कार्गो कस्टम टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. टीम ने कार्गो टर्मिनल पर दोहा भेजे जा रहे 7 पार्सल को जब्त किया है. जब्त हुए ड्रग्स की कीमत 5.1 करोड़ रुपये है.

chennai customs seized drugs
चेन्नई कस्टम ड्रग्स जब्त

नई दिल्लीः चेन्नई कस्टम डिपार्टमेंट की एयर कार्गो कस्टम टीम ने कार्गो टर्मिनल पर दोहा भेजे जा रहे 7 पार्सल को जब्त किया है. जिनमें काफी मात्रा में ड्रग्स छुपाकर भेजी जा रही थी. कस्टम के अनुसार बरामद हुए ड्रग्स की कुल कीमत 5.1 करोड़ रुपये है.

अधिकारियों को मिली थी जानकारी

दिल्ली से कस्टम प्रवक्ता के अनुसार चेन्नई कस्टम अधिकारियों को इस पार्सल के बारे में सूचना मिली थी. मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए कस्टम अधिकारियों ने जब इन सात पार्सल को खोलकर देखा, तो इसके अंदर से 55 वेइंग मशीन बरामद हुई जो आमतौर पर अन्य मशीनों से काफी भारी लग रही थी.

बरामद हुए ड्रग्स की कीमत 5.1 करोड़

शक के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने जब इन वेइंग मशीन को खोलकर देखा तो इनमे से 44 किलो हशीश, 700 ग्राम मैथाफेटमाइन और 1620 प्रेगाबलिन कैप्सूल (उपयुक्त अलग अलग प्रकार के ड्रग्स है) बरामद हुई. बरामद हुए कुल ड्रग्स की कीमत 5.1 करोड़ रुपए है.

एक्सपोर्टर और कस्टम हाउस के एजेंट गिरफ्तार

इस मामले में कस्टम अधिकारियों ने बरामद हुए सभी ड्रेस को एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त कर लिया है. वहीं इस पार्सल को भेजने वाले एक एक्सपोर्टर और कस्टम हाउस के एजेंट को भी गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ेंः-दिल्ली कस्टम ने जब्त किया 3920 ग्राम MDMA

ABOUT THE AUTHOR

...view details