दिल्ली

delhi

गूगल पर विज्ञापन देकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार

By

Published : May 9, 2023, 12:56 PM IST

Updated : May 9, 2023, 3:00 PM IST

द्वारका जिला की साइबर पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे से धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी गूगल पर विज्ञापन देकर फर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटी डीलर बनकर लोगों को निशाना बनाकर उनसे ठगी करता था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: फर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटी डीलर बनकर गूगल पर विज्ञापन देकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को द्वारका जिला की साइबर पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार किया है. आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर क्षेत्र में छापेमारी की गई थी. आरोपी की पहचान राजेंद्र शिवराम पांडा के रूप में हुई है. वहीं, आरोपी के कब्जे से मोबाइल, सिम और डेबिट कार्ड बरामद किया गया है.

डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी डोमविबली ईस्ट इलाके का रहने वाला है. आरोपी गूगल ऐड बनाकर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटी डीलर के नाम पर लोगों को टारगेट करता था. धोखाधड़ी की शिकायत साइबर थाना पुलिस को मिली थी. जिसमें पीड़ित ने बताया कि जब वह इलेक्ट्रिक स्कूटी के बारे में गूगल पर सर्च कर रहा था, तो उसी पर राघव शर्मा नाम के एक शख्स का नंबर मिल, जो अपने आपको ओला इलेक्ट्रिक स्कूटी का डीलर बता रहा था.

ये भी पढ़ें:Car Theft in Delhi: कार से आए चोरी ने तिलक नगर में चुराई कार, घटना सीसीटीवी में कैद

मोबाइल नंबर पर संपर्क करने के बाद उसने पहले राजस्थान के लिए 499 रुपये लिए और उसके बाद फिर 80999 रुपये का पेमेंट करने के लिए कहा. पीड़ित ने अकाउंट में पैसे जमा कर दिए. जिसके बाद ठग ने एक सप्ताह के अंदर स्कूटी डिलीवर करने का भरोसा दिया. जब पीड़ित ने पेमेंट रिसीव भेजने के लिए कहा, तो ठग ने कहा कि 20000 रुपये और उसके अकाउंट में भेजे. सूचना मिलने के बाद टीम गठित की गई और टेक्निकल सर्विलांस से छानबीन शुरू की गई, तभी जांच में पाया कि 80999 एचडीएफसी के एक बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुए थे. वहां से यह अमाउंट दूसरे बैंक के एटीएम से निकाला गया था.

ये भी पढ़ें:Crime in Delhi: युवक पर रॉड मारकर लूटपाट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

Last Updated : May 9, 2023, 3:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details