दिल्ली

delhi

बीएसएफ ने 5 दिन में पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे 4 ड्रोन को मार गिराया

By

Published : Dec 26, 2022, 11:00 AM IST

बीएसएफ द्वारा पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसने वाले ड्रोन पर लगातार कार्रवाई की जा रही. इसके अंतर्गत महज 5 दिनों में बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे 4 ड्रोन को मार गिराया (BSF shot down 4 drones entered Indian border). यह जानकारी दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ प्रवक्ता ने दी.

BSF shot down 4 drones entered Indian borde
BSF shot down 4 drones entered Indian borde

नई दिल्ली: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान लगातार पड़ोसी देश पाकिस्तान की तरफ से की जा रही घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने में लगे हुए हैं. बावजूद इसके बॉर्डर पार की तरफ से ड्रोन आने का सिलसिला जारी है. ताजा मामले में अमृतसर जिला के बॉर्डर एरिया के एक गांव राजाताल में सामने आया है, जहां बीएसएफ की टीम ने एक और ड्रोन को ट्रैप किया है. यह ड्रोन रविवार को शाम 7:40 बजे पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुस आया था.

इस ड्रोन को ट्रैक करने के लिए बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की, जिससे ड्रोन जमीन पर आ गिरा. इसके बाद लोकल पुलिस और संबंधित एजेंसियों को भी सूचना देने के साथ आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी भी ली गई, कि कहीं ड्रोन ने क्षेत्र में कोई सामान तो नहीं गिराया. अभी तक की तलाशी में बीएसएफ की टीम ने एक ड्रोन को जब्त किया है. पिछले सप्ताह भी इसी तरह की कार्रवाई में बीएसएफ की टीम ने एक ड्रोन को ट्रैप किया था. उस ड्रोन में से 25 पैकेट हेरोइन की भी बरामद की गई थी. इसके बाद अन्य दो कार्रवाई में भी बीएसएफ की टीम ने ड्रोन को ट्रैप किया था. यानी सीमा सुरक्षा बल ने 5 दिनों में 4 ड्रोन को मार गिराया है.

यह भी पढ़ें-पंजाब: अमृतसर में बीएसएफ के जवानों ने पाक ड्रोन को मार गिराया

इस बारे में दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ प्रवक्ता ने कहा कि, बीएसएफ के जवान बॉर्डर पर हमेश अलर्ट रहते हैं और किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियों पर तुरंत एक्शन लेते हुए कार्रवाई करते हैं. इस दौरान कभी हेरोइन बरामद की जाती है, तो कभी दूसरे तरह के हथियार. लेकिन देश विरोधी गतिविधियों को नाकाम करने में बीएसएफ के जवान, कड़ाके की सर्दी के बीच भी पूरे जोश के साथ सीमा पर कार्रवाई कर रहे हैं. कड़ाके की सर्दी और बॉर्डर पर कोहरे के बीच बीएसएफ के जवानों की कार्रवाई में, आने वाले समय में और भी ड्रोन ट्रैप किए जा सकते हैं. वहीं जिस तरह से लगातार एक सप्ताह के भीतर घुसपैठ की कई बार कोशिश हुई है, बीएसएफ के जवान और भी अलर्ट हो गए हैं.

यह भी पढ़ें-बीएसएफ ने बॉर्डर से 25 किलो हेरोइन किया बरामद, पाकिस्तानी तस्करों की कोशिश नाकाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details