दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

तिहाड़ जेल से रंगदारी का धंधा चला रहा था सरगना, गुर्गे अरेस्ट

व्यापारियों से रंगदारी करने वाले 3 बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में एक हैरान करने वाला खुलासा किया है. व्यापारियों से अवैध वसूली का ये धंधा जेल में बंद कुख्यात बदमाश दीपक धनखड़ चलवा रहा था.

By

Published : Sep 23, 2019, 8:24 AM IST

Updated : Sep 23, 2019, 9:55 AM IST

रंगदारी का धंधा ETV BHARAT

नई दिल्ली:तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के कुख्यात बदमाश द्वारका में व्यापारियों से अवैध वसूली का धंधा चला रहे हैं. शनिवार रात को द्वारका जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम के द्वारा गिरफ्तार बदमाशों ने इसका खुलासा किया है.

तिहाड़ जेल से चला रहा था रंगदारी का धंधा

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि जेल में बंद कुख्यात बदमाश दीपक धनखड़ अपने गुर्गो की मदद से वसूली का धंधा कर रहा है. पकड़े गए बदमाश विक्की यादव, आकाश और टिंकू तीनों दीपक के लिए ही काम करते है.

व्यापारियों से वसूलते थे लाखों
पकड़े गए आरोपी व्यापारियों से हर महीने लाखों रुपये वसूली करते थे. जो इन्हें पैसे नहीं देता था, ये उन पर फायरिंग कर देते थे. पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने बताया कि जून महीने में नजफगढ़ के एक व्यापारी ने पुलिस को शिकायत दी कि उन्हें 35 लाख रुपये देने के लिए धमकी मिल रही है.

पीड़ित व्यापारी ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके घर और ऑफिस पर बदमाशों ने फायरिंग भी की है.

पुलिस जांच में सामने आया मामला
पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की. इसी दौरान एक दूसरे व्यापारी ने भी पुलिस को इसी तरह अवैध वसूली के लिए फोन आने की शिकायत दी.
एसीपी ऑपरेशन राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर नवीन की टीम मामले की जांच में लगाई गई.

जांच के दौरान सामने आया कि विक्की नाम का युवक अपने गिरोह के साथ रंगदारी का धंधा चलाए हुए है. विक्की नंदू गैंग के लिए काम करता है. पुलिस ने आरोपी के बारे में जानकारी जुटाई और उसकी तलाश शुरू की.

ट्रैप लगाकर आरोपियों को पकड़ा
मोबाइल सर्विलांस की मदद से शनिवार को विक्की के कैर गांव आने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस टीम ने कैर गांव में ट्रैप लगाकर बदमाशों का इंतजार शुरू किया. रात करीब 7:30 बजे विक्की अपने 2 दोस्त आकाश और टिंकू के साथ बाइक पर कैर गांव पहुंचा.

जवाबी फायरिंग में एक आरोपी घायल
पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया. पुलिस को देखकर विक्की ने कॉन्स्टेबल कुलभूषण पर गोली चला दी, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट होने के चलते कॉन्स्टेबल कुलभूषण की जान बच गई.

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में विक्की घायल हो गया. जिसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया.

जेल में बैठा है सरगना
पकड़े गए बदमाशों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वो दीपक धनखड़ के लिए काम करते है. दीपक इन दिनों जेल में है. वो कभी नंदू गैंग के सरगना कपिल सांगवान के लिए काम करता था. लेकिन फिलहाल वो अपना नंदू के नाम पर गैंग चला रहा है. और अवैध वसूली कर काम कर रहा है.

एक दर्जन से ज्यादा व्यापारियों से पैसे वसूले
पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी हर महीनें लाखों रुपये की वसूली कर रहे थे. एक दर्जन से ज्यादा व्यापारियों से पैसे वसूले हैं.

पुलिस को जिन 2 व्यापारियों ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी है. आरोपियों ने उनके घर और ऑफिस पर 2 बार फायरिंग की थी. लेकिन उन्होंने आरोपियों को पैसे नहीं दिए. फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों से आगे की पूछताछ कर रही है.

Last Updated : Sep 23, 2019, 9:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details