दिल्ली

delhi

पुलिसकर्मियों को स्वस्थ और सुरक्षित रखने के लिए बांटा गया आयुष काढ़ा

By

Published : Jun 18, 2020, 1:01 PM IST

दिल्ली में पुलिसकर्मियों को आयुष काढ़ा वितरित किया जा रहा है. जिसके प्रयोग से वे लोग स्वस्थ और सुरक्षित रह सकें और लोगों की मदद कर सकें. डाबड़ी के महावीर एंक्लेव में घोषित किए गए कंटेनमेंट जोन पर लोगों की देखभाल और उनकी सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को आयुष काढ़ा वितरित किया जा रहा है.

dabri police personnel healthy and safe
पुलिसकर्मियों को आयुष काढ़ा वितरित

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे दिल्ली पुलिस के कर्मियों को सुरक्षित रखने और उन की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कदम उठाया जा रहा है. पुलिसकर्मियों को आयुष काढ़ा वितरित किया जा रहा है. जिसके प्रयोग से वो लोग स्वस्थ और सुरक्षित रह सकें और लोगों की मदद कर सके.

पुलिसकर्मियों को आयुष काढ़ा वितरित किया
डाबड़ी के महावीर एन्क्लेव में घोषित किए गए कंटेनमेंट जोन पर लोगों की देखभाल और उनकी सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को आयुष काढ़ा वितरित किया जा रहा है. जिसके प्रयोग से वो लोग अपनी इम्यूनिटी पावर बढ़ा सकें और इस वायरस के प्रकोप से बच सकें.


संक्रमित हो रहे हैं पुलिसकर्मी

बता दें कि वर्तमान समय में सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा और मेहनत से कर रहे हैं. ऐसे में वो लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित होकर बीमार भी पड़ रहे हैं. पुलिसकर्मी इस दौरान कंटेनमेंट जोन, आइसोलेशन सेंटर, हॉस्पिटल, पिकेट चेकिंग पॉइंट और अन्य जगहों पर भी लगातार ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में उनके संक्रमित होने की संभावना भी बढ़ रही है. इसलिए सभी पुलिसकर्मियों को आयुष काढ़ा वितरित किया जा रहा है. जिससे कि वो लोग स्वस्थ और सुरक्षित रह सके.

बचाव के लिए हैंड ग्लव्स और फेस शील्ड का इस्तेमाल


इसके अलावा पुलिस अपनी और लोगों की सुरक्षा के लिए बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करने और मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए जागरूक भी कर रही है. इसके साथ ही पुलिसकर्मी वायरस के संक्रमण से बचने के लिए हैंड ग्लव्स और फेस शील्ड का भी इस्तेमाल कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details