दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

द्वारका: माउंट कार्मेल स्कूल में ऑडिटोरियम को बदल बनाया 40 बेड्स का कोरोना केयर सेंटर

माउंट कार्मेल स्कूल द्वारका में ऑडिटोरियम को बदल 40 बेड्स का कोरोना केयर सेंटर बनाया गया है.

By

Published : May 11, 2021, 10:57 PM IST

Mount Carmel School Dwarka
माउंट कार्मेल स्कूल द्वारका

नई दिल्ली:माउंट कार्मेल स्कूल सोसाइटी, द्वारका में 40 बेड्स के साथ विजय विलियम कोरोना केअर सेंटर की शुरुआत कर दी गई है. स्कूल ने अपने ऑडिटोरियम को कोरोना केअर सेंटर में बदल दिया है. इस सेंटर पर ऑक्सीजन बेड्स, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सभी जरूरी दवाइयां उपलब्ध हैं. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यहां पर विजिट भी किया. इस कोरोना केअर सेंटर को जरूरत पड़ने पर किसी बड़े अस्पताल से भी लिंक किया जा सकता है.

पढ़ें- दिल्ली: 18 फीसदी से नीचे आई संक्रमण दर, मौत का कुल आंकड़ा 20 हजार के पार

स्कूल के संस्थापक डॉ वीके विलियम के एक हफ्ते पहले मृत्यु होने के बाद भी मुश्किल समय में माउंट कार्मेल स्कूल द्वारा उठाया गया ये कदम बहुत ही मानवता भरा है. इस सेंटर में मौजूद बेड्स, और बाकी सुविधाएं लोगों को आत्मविश्वास देती है कि इस संकट से लड़ने के लिए संसाधन की कमी नही होने वाली है. आज देश एक कठिन समय से गुज़र रहा है. खासकर 22 अप्रैल से 5 मई तक का समय दिल्ली के लिए काफी मुश्किल भरा था. इस समय कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले आ रहे थे. संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी.

इस दौरान अस्पतालों में बेड्स की संख्या 6 हज़ार से बढ़ाकर 20 हज़ार कर दी गई थी. लेकिन ऑक्सीजन की कमी से अस्पताल जूझ रहे थे. लेकिन अब दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर कम होता जा रहा है. अस्पतालों में भी बेड्स खाली हो रहे है ये दिखाता है कि संकट के दौर से धीरे-धीरे दिल्ली बाहर निकल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details