दिल्ली

delhi

द्वारका जिला से डिपोर्ट किए गए 31 विदेशी नागरिक

By

Published : May 2, 2023, 3:21 PM IST

दिल्ली में द्वारका पुलिस द्वारा 31 विदेशी नागरिकों को अपनी हिरासत में लेने का मामला सामने आया है. ये लोग समय समाप्त होने के बाद भी यह अपने देश नहीं लौटे और यहीं रुककर दूसरे काम में संलिप्त हो गए थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

विदेशी नागरिकों के खिलाफ चलाया गया अभियान.

नई दिल्ली: द्वारका जिला पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत 31 विदेशी नागरिकों को पकड़कर उनके खिलाफ लीगल कार्रवाई करके डिपोर्ट किया है. ये विदेशी नागरिक बिना किसी वैध कागजात के द्वारका जिले के इलाके में छुपकर रह रहे थे.

समय अवधि खत्म होने पर भी देश नहीं लौटे विदेशी नागरिक:डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि इसके लिए एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड, एंटी नारकोटिक्स सेल, मोहन गार्डन और उत्तम नगर पुलिस ने लगातार कार्रवाई जारी रखी है. डिपोर्ट किए गए सभी विदेशी नागरिक, नाइजीरिया और युगांडा आदि देशों के रहने वाले थे. यह जिस वीजा पर भारत आए थे, उसका समय समाप्त होने के बाद भी यह अपने देश लौटने की वजह यहीं रुककर दूसरे काम में संलिप्त हो गए थे. पुलिस लोकल इंटेलिजेंस और अपने सोर्स से पता लगाकर ऐसे विदेशी नागरिकों की पहचान कर रही है थी, जो अवैध तरीके से दिल्ली में रह रहे थे.

ये भी पढ़ें:जाकिर नगर में गर्लफ्रेंड को लेकर हुई युवक की हत्या, दो नाबालिग सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

विदेशी नागरिक मेडिकल, टूरिस्ट और एजुकेशन वीजा पर यहां आते हैं और फिर समय अवधि समाप्त होने के बाद भी वापस अपने देश लौटने की वजह यहां रहकर दूसरे धंधों में संलिप्त होने की कोशिश करते हैं. कई ऐसे विदेशी नागरिकों को भी लगातार द्वारका जिला की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है, जो तस्करी के धंधे में शामिल हो गए थे और उनसे करोड़ों की मात्रा में हेरोइन बरामद की गई है.

ये भी पढ़ें:नोएडा: थाना सेक्टर 63 पुलिस ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, 5 किलो से अधिक गांजा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details