दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

द्वारका के डाबड़ी में 2864 क्वार्टर शराब बरामद, 2 गिरफ्तार

द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डाबड़ी थाने की पुलिस टीम ने हरियाणा से लाई गई अवैध शराब की खेप को पकड़ी है. इस मामले में गिरफ्तार किए गए शराब तस्करों की पहचान शिवेंद्र कुमार साहू और शिव कुमार के रूप में हुई है.

By

Published : Jan 13, 2020, 4:32 PM IST

2864 quarters of liquor recovered in Dabri, Dwarka
शराब तस्करी करते पकड़े दो व्यक्ति

नई दिल्ली : द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डाबड़ी थाने की पुलिस टीम ने हरियाणा से लाई गई अवैध शराब की खेप को पकड़ी है. इस मामले में दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. डीसीपी द्वारका एंटो अलफोंस ने बताया कि पुलिस टीम ने 2864 क्वार्टर शराब की बोतलें बरामद की है. इसके साथ ही शराब तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली इनोवा कार को भी जब्त किया है.

शराब तस्करी करते पकड़े दो व्यक्ति

दिल्ली से बाहर के थे दोनों शराब तस्कर
इस मामले में गिरफ्तार किए गए शराब तस्करों की पहचान शिवेंद्र कुमार साहू और शिव कुमार के रूप में हुई है. यह दोनों उत्तर प्रदेश और हरियाणा के रहने वाले हैं.

40 देशी शराब के क्वार्टर जब्त
पुलिस के अनुसार एसीपी विजेंद्र सिंह की देखरेख में एसएचओ डाबड़ी हेमंत कुमार की टीम को इस शराब तस्कर के बारे में जानकारी मिली थी. जानकारी के आधार पर हेड कांस्टेबल दीपक, कॉस्टेबल संदीप की पुलिस टीम ने सीतापुरी इलाके में इनोवा गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका और जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें से 58 कार्टून अवैध शराब के मिले. जिसमें से 40 कार्टून में देसी शराब के क्वार्टर भरे हुए थे, जबकि 10 कार्टून में व्हिस्की बरामद हुई.

एक्साइज एक्ट के तहत दर्ज किया मामला..
पुलिस टीम ने गाड़ी में सवार दोनों शराब तस्करों के मौके पर ही दबोच लिया. और बाद में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

एक कंसाइनमेंट के मिलते थे 1500 रुपए
पूछताछ में पता चला कि शिवेंद्र कुमार और शिव कुमार झज्झर के एक कुख्यात शराब तस्कर का कंसाइनमेंट लेकर दिल्ली में सप्लाई करने आया था. और हर कंसाइनमेंट के लिए उसे 1500 रुपये मिलते थे. बाकी की छानबीन पुलिस टीम पर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details