दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना, 2 गिरफ्तार

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 31 लाख रुपए का सोना बरामद हुआ है, साथ ही कस्टम विभाग ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है

By

Published : Mar 25, 2019, 11:04 PM IST

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. दोनों युवक भारतीय नागरिक हैं. आरोपियों से बरामद हुए सोने की कीमत करीब 31 लाख रुपए बताई जा रही है. ये आरोपी दुबई से दिल्ली पहुंचे थे. फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दोनों तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पूछताछ कर उनसे पता लगाया जा रहा है कि ये सोना कहां लेकर जा रहे थे.

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना

कस्टम विभाग के एडिशनल कमिश्नर डॉक्टर अमनदीप सिंह ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्पाइस जेट की फ्लाइट नंबर SG 012 टर्मिनल तीन पर आई थी. इसके बाद ग्रीन चैनल में चेकिंग के दौरान आरोपियों पर शक हुआ. जिसके बाद उन्हें चेकिंग रूम में ले जाया गया. जहां उनके बैग से 400 ग्राम गोल्ड पेस्ट और 582 ग्राम 4 गोल्ड बैंगल्स बरामद हुए हैं. उन्होंने बताया कि बरामद हुए सोने का कुल वजन 982 ग्राम है, जिसकी बाजार में कीमत 31 लाख 57 हजार 326 रुपए है.

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना

एडीशनल कमिश्नर ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक फिलहाल तस्करी के मामले में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि वो इस सोने को दुबई से कहां से लेकर आ रहे थे और दिल्ली में कहां सप्लाई की जानी थी.

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना

साथ ही उनसे ये भी पता लगाया जा रहा है कि वो किस गिरोह के सदस्य हैं. इनके पहले के रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details