दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दुबई से आई महिला यात्री के पास 1160 ग्राम सोना बरामद, गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने एक महिला यात्री के पास से 1660 ग्राम सोना बरामद किया है. महिला ने पूछताछ में बताया कि जिस फ्लाइट से आई थी, उसकी सीट के नीचे उसने गोल्ड पेस्ट के 4 पाउच छिपा रखे हैं.

By

Published : Oct 1, 2020, 1:06 PM IST

gold sieged at airport
कस्टम ने सोना पकड़ा

नई दिल्ली: आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने दुबई से आई एक महिला यात्री को सोने की स्मगलिंग करने के मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुई इस महिला के पास से कस्टम अधिकारियों ने सिल्वर और व्हाइट टेप में लपेटे हुए 4 गोल्ड पेस्ट के पाउच बरामद किए हैं.

कस्टम ने 1160 ग्राम सोना पकड़ा

बरामद हुआ 1660 ग्राम सोना

कस्टम के एडिशनल कमिश्नर जयंत सहाय के मुताबिक कस्टम अधिकारियों को इस महिला यात्री के बारे में इंफॉर्मेशन मिली थी. जिसके बाद अधिकारियों ने महिला यात्री को ग्रीन चैनल क्रॉस करने के बाद पकड़ लिया.

पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि जिस फ्लाइट से आई थी, उसकी सीट के नीचे उसने गोल्ड पेस्ट के 4 पाउच रखे हैं. महिला की ओर से दी गई सूचना पर कस्टम अधिकारियों ने फ्लाइट के सीट के नीचे से गोल्ड पेस्ट के 4 पैकेट बरामद किए. जिसे एक्सट्रैक्ट करने पर 1660 ग्राम सोना बरामद हुआ. जिसकी लगभग 74 लाख रुपये बताई जा रही है.

सोना जब्त कर महिला को किया गिरफ्तार

कस्टम अधिकारियों ने तुरंत बरामद हुए सोने को कस्टम एक्ट-1962 के सेक्शन-110 के तहत जब्त कर लिया. वहीं महिला यात्री को सेक्शन-104 के तहत गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details