दिल्ली

delhi

लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में पार्किंग की समस्या से लोग परेशान

By

Published : Oct 20, 2021, 3:01 PM IST

लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में करोड़ों की लागत से बने मल्टी लेवल पजल पार्किंग के बावजूद भी मार्केट जाम की स्थिति भयावह हो रही है.

parking problem
parking problem

नई दिल्ली:मार्च महीने में करोड़ों की लागत से बने मल्टीलेवल पजल पार्किंग का उद्घाटन किया गया था. उस दौरान एसडीएमसी के अधिकारी और नेताओं ने दावा किया था कि इसके शुरू होने के बाद लाजपत नगर में पार्किंग की समस्या का निदान होगा. लेकिन जैसे-जैसे बाजारों में भीड़ बढ़ रही है तो करोड़ों की लागत से बने पार्किंग की भी पोल खुल रही है. पार्किंग होने के बावजूद भी यहां जाम ही जाम है. लोगों का यहां से निकलना मुश्किल हो रहा है सबसे बुरा हाल शाम के टाइम यहां पर देखा जा रहा है.

मार्केट एसोसिएशन से जुड़े योगेंद्र डावर ने बताया कि पार्किंग की बड़ी समस्या मार्केट में है. दरअसल जो पजल पार्किंग बनाई गई है वह मार्केट से दूर है जिसके कारण जाम की समस्या जस की तस बनी हुई है, साथ ही उन्होंने बताया कि मार्केट के आसपास अतिक्रमण सहित अन्य कारण भी जाम के लिए जिम्मेवार है. जगह-जगह रेहड़ी पटरी यहां लगा रहता है लेकिन उसको हटाया नहीं जाता है उनका कहना था कि इसके लिए नगर निगम जिम्मेवार है, साथ में उनका कहना था कि यहां पर पास में ही एसडीएमसी के अस्पताल की सरकारी जमीन है. जहां पर पार्किंग बनाया जा सकता है लेकिन उस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं.

पार्किंग की समस्या से लोग परेशान

ये भी पढ़ें:युवती की सनसनीखेज हत्या का CCTV फुटेज आया सामने, तस्वीरें देख कांप जाएगी रूह




बता दें कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के द्वारा बीते मार्च महीने में करोड़ों की लागत से बने मल्टीलेवल पजल पार्किंग का उद्घाटन इस दावे के साथ किया गया था कि लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट की पार्किंग की समस्या का समाधान हो जाएगा. इस दौरान बताया गया था कि इस पजल पार्किंग को बनाने में कुल लागत 27 करोड़ 18 लाख आई है और इसको 978 वर्ग मीटर भू-भाग लिया गया है. यह पार्किंग पूर्ण रूप से स्वचालित होगा और यह मल्टी लेवल पार्किंग है जिसमें 6 मंजिला है इसकी ऊंचाई 14. 5 मीटर है. जिसमें 246 कारों के पार्किंग का दावा किया गया था बरहाल एसडीएमसी के द्वारा निर्मित पजल पार्किंग कार्यरत है उसके बावजूद भी लगातार सेंट्रल मार्केट में जाम की स्थिति देखी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:लाचार सिस्टम का दंश झेल रहा गीले कूड़े से बिजली व खाद बनाने का जैविक सयंत्र

बता दें लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट दिल्ली के बड़े बाजारों में से एक है जहां पर बड़ी संख्या में लोग प्रतिदिन खरीदारी करने आते हैं फिलहाल त्योहारी सीजन चल रहा है तो यहां खरीदारों की और अधिक भीड़ दिख रही है वही यहां पर लागातार जाम की भी समस्या देखी जा रही है जिससे यहां पर आने वाले ग्राहक खासा परेशान हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details