दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: कंपनी में बॉयलर फटने से दो कर्मचारी हुए घायल, अन्य कर्मचारियों ने किया हंगामा

By

Published : Jun 14, 2023, 5:50 PM IST

ग्रेटर नोएडा स्थिति क्यूटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में ब्लास्ट हो गया. इस घटना में दो कर्मचारी घायल हो गए हैं. हादसे के बाद कंपनी के अन्य कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें शांत करवाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

क्यूटेक कंपनी में बॉयलर के फटने से कर्मचारी घायल

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा की ईकोटेक वन थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक कंपनी में बुधवार की सुबह बॉयलर मशीन में जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके में वहां पर काम करने वाले दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. इस हादसे के बाद कंपनी पर भारी संख्या में पहुंचे मजदूर हंगामा करने लगे. सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे मजदूरों को शांत कराया.

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के इकोटेक वन थाना क्षेत्र के अंतर्गत क्यूटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में ब्लास्ट हुआ. यह कंपनी वीवो और ओप्पो मोबाइल के कैमरे बनाती है. कैमरे का ही टेंपरेचर मापने के लिए बॉयलर मशीन लगी हुई है, जिसमें टेंपरेचर जांच के दौरान ओवन मशीन का गेट खुला रह गया, जिसके बाद मशीन में ब्लास्ट हो गया. वहां पर काम कर रहे तो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें:ब्वॉयलर फटने से घायल हुए दो और लोगों ने तोड़ा दम

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार सिंह ने बताया कि क्यूटेक कंपनी में बॉयलर के फटने से दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें गोरखपुर निवासी जाहिद अली और राय बरेली निवासी हरीश कुमार शामिल हैं. वहीं दो कर्मचारियों के घायल होने की सूचना के बाद कंपनी के गेट पर भारी संख्या में अन्य कर्मचारी इकट्ठा होकर कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे कर्मचारियों को समझा कर शांत कराया, जिसके बाद पुलिस और कंपनी प्रबंधन ने घायल हुए कर्मचारियों के इलाज का आश्वासन दिया. पुलिस ने बताया कि घायलों के उपचार में हर संभव मदद कंपनी प्रबंधन की तरफ से की जाएगी, उसके बाद कर्मचारियों का हंगामा शांत हो गया.

इसे भी पढ़ें:गाजियाबाद: मकान में चल रही थी रंगाई की फैक्ट्री, बॉयलर फटने से हादसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details