दिल्ली

delhi

सफदरजंग अस्पताल: सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में आज से NON-COVID मरीजों का इलाज शुरू

By

Published : Feb 8, 2021, 11:02 AM IST

Updated : Feb 17, 2021, 10:42 AM IST

सफदरजंग अस्पताल का सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक आज से शुरू हो रहा है. कोरोना की वजह से बंद पड़ा यह ब्लॉक आज से नॉन कोविड मरीजों के लिए ओपन किया जा रहा है. अब यहां पर हार्ट, न्यूरो, यूरोलॉजी किडनी जैसी बीमारियों का इलाज फिर से शुरू हो जाएगा. सबसे बड़ी बात यह है कि हार्ट कमांड सेंटर खोलने की वजह से दिल के मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा.

Treatment of non-covid patients started from today at Safdarjung Hospital in Delhi
सफदरजंग अस्पताल

नई दिल्ली:यूरोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ अनूप कुमार के मुताबिक इस सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में 3 जोन बनाए गए है. कोविड के आने के बाद यहां के तीनों ब्लॉक में कोविड के मरीज थे. लेकिन अब दो नॉन कोविड जोन को खोल दिया गया है और सिर्फ एक ही जोन कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित रखा गया है जिसमें 200 बेड हैं.

सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में आज से नॉन covid मरीजों का इलाज शुरू
आमतौर पर रोजाना तीन टेबल पर ऑपरेशन किया जाता है

आमतौर पर यूरोलॉजी विभाग में रोजाना तीन टेबल पर ऑपरेशन किया जाता है. लेकिन अभी सिर्फ एक टेबल के साथ ही शुरू किया जा रहा है. डॉ अनूप के मुताबिक ओपीडी पहले से वे चला रहे हैं. लेकिन सर्जरी के लिए अभी हफ्ते में सिर्फ 2 टेबल मिल रहे थे. जिसकी वजह से बहुत जरूरी सर्जरी भी नहीं हो पा रही थी .

ये भी पढ़ें:-नोएडा: 24 घंटे में 2 नए कोरोना संक्रमित, 11 हुए डिस्चार्ज

अब रोजाना सर्जरी होगी और धीरे-धीरे पहले की तरह 3 टेबल शुरू किए जाएंगे. फिलहाल अभी एक टेबल पर रोज 4 से 5 सर्जरी ही हो पाएगी.

Last Updated : Feb 17, 2021, 10:42 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details