दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

किसान आंदोलन को देखते हुए हरियाणा से दिल्ली की लगने वाले बदरपुर बॉर्डर पर भी लगातार सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं गुरुवार को किसानों की ट्रैक्टर रैली को देखते हुए यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे.

By

Published : Jan 8, 2021, 9:29 AM IST

Police barricades at Badarpur border
बदरपुर बॉर्डर पर पुलिस की बैरिकेडिंग

नई दिल्ली:किसान अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसको लेकर राजधानी दिल्ली में अन्य राज्यों से लगने वाली सीमा पर सुरक्षा इंतजाम किया जा रहा है. इसी कड़ी में हरियाणा से दिल्ली की लगने वाली सीमा बदरपुर बॉर्डर पर भी लगातार सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं गुरुवार को किसानों की ट्रैक्टर रैली को देखते हुए बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे. यहां बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे.

बदरपुर बॉर्डर पर पुलिस की बैरिकेडिंग
बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं सरकार से अब तक की उनकी बातचीत असफल रही है. जिसके बाद किसानों ने गुरुवार को ट्रैक्टर रैली निकाली इस रैली को देखते हुए बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए. यहां पुलिस अधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की गई.

बदरपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के मद्देनजर लंबे समय से सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. यहां पुलिसकर्मियों के लिए अस्थाई टेंट भी लगा दिए गए हैं. इसके अलावा यहां पुलिस बैरियर के साथ ही सिमेंटेड बैरियर भी रखी गई हैं.

ये भी पढ़ें-LIVE : किसानों की ट्रैक्टर रैली समाप्त, टिकैत बोले- 2024 तक चलेगा आंदोलन

ट्रैक्टर रैली को देखते हुए सुरक्षा बल तैनात

बदरपुर बॉर्डर पर दिल्ली की सीमा हरियाणा के फरीदाबाद से मिलती है और यहां जब से किसान आंदोलन शुरू हुआ है तभी से सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. यह क्रम गुरुवार को भी जारी रहा. गुरुवार को किसानों की ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर यहां बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ ही अर्ध सैनिक बलों के जवानों की भी तैनाती रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details