दिल्ली

delhi

शाहीन बाग से सटे इलाकों में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था, धारा 144 लागू

By

Published : Mar 1, 2020, 5:05 PM IST

शाहीन बाग के आसपास के इलाकों में रविवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. सरिता विहार, जसोला विहार, मदनपुर खादर के आसपास के इलाकों में धारा 144 लागू की गई हैं.

tight police security near shaheen bagh due to video viral
शाहीन बाग से सटे इलाकों में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली: शाहीन बाग प्रदर्शन के चलते रविवार को शाहीन बाग के आसपास के इलाकों में धारा 144 लगाई गई है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. यहां बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई हैं. सरिता विहार, जसोला विहार, मदनपुर खादर के आसपास के इलाकों में सुरक्षा के कड़े कदम उठाए गए हैं. चारों तरफ पुलिस पिकेट लगाई गई है और एक से ज्यादा व्यक्ति को इन इलाकों में आने-जाने नहीं दिया जा रहा है. सिर्फ पैदल चलने वाले लोगों को आने-जाने दिया जा रहा है, किसी भी गाड़ी की आवाजाही इन इलाकों में नहीं हैं.

शाहीन बाग से सटे इलाकों में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था

चारों तरफ पुलिस पिकेट

शाहीन बाग के आसपास धारा 144 लगाई गई है और बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर इन इलाकों का जायजा ले रहे हैं और सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना लगातार किया जा रहा है. दरअसल आज शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ एतियातन सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई हैं. शाहीन बाग के आसपास आज सिर्फ पुलिस पिकेट दिखाई दे रही है.

पुलिस ने दी चेतावनी

साथ ही पुलिसकर्मी और पुलिस की चेतावनी दिखाई दे रही है जिसमें यह लिखा गया है कि यहां धारा 144 लगाई गई है, यहां किसी भी प्रकार के विरोध-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है. उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

प्रदर्शन का वीडियो हुआ था वायरल

दरअसल वीडियो वायरल जो हुआ था, उसमें बताया गया था कि मदनपुर खादर में सभी लोग एकत्रित होकर शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और शाहीन बाग प्रदर्शन के चलते बंद पड़ी सड़क को खाली कराएंगे इसलिए एतियातन पुलिस के जरिए मदनपुर खादर, सरिता विहार, जसोला विहार के आसपास के इलाकों में सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए गए हैं और पुलिस पिकेट लगाई गई है. किसी को भी इन इलाकों से शाहीन बाग की तरफ आने नहीं दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details