दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: STF के हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी बदमाश, पिस्टल समेत कारतूस बरामद

गुरुवार को साउथ ईस्ट दिल्ली की एसटीएफ टीम के हत्थे एक वांटेड और इनामी आरोपी चढ़ा. आरोपी के ऊपर यूपी की गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम रखा है. पुलिस ने इसके पास से एक कंट्री मेड पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किया है.

By

Published : Jun 25, 2020, 6:15 PM IST

south east delhi stf team arrested wanted and prized land mafia
एसटीएफ की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया वांटेड और इनामी आरोपी

नई दिल्ली:साउथ ईस्ट दिल्ली के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की पुलिस टीम ने एक वांटेड और इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान जयपाल के रूप में हुई है. पुलिस ने इसके पास से एक कंट्री मेड पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपी लैंड माफिया बताया जा रहा है.

एसटीएफ की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया वांटेड और इनामी आरोपी


ऐसे हुआ पुलिस को शक

डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने बताया कि लैंड ग्रैबिंग और फायरिंग की आपराधिक वारदातों को देखते हुए एसटीएफ की पुलिस टीम एसआई राम कुमार के नेतृत्व में बनाई गई थी. टीम को 24 जून को इस गैंगस्टर और लैंड माफिया के बारे में सूचना मिली थी. पुलिस ने 24 जून को रात को 12:30 बजे पिकेट पर चेकिंग के दौरान फरीदाबाद से सूरजकुंड जाने वाले एक संदिग्ध को पकड़ा. पुलिस ने उसे रुकने के लिए कहा, लेकिन वे भागने की कोशिश करने लगा.

आरोपी के ऊपर 25 हजार का इनाम

पुलिस ने आरोपी का पीछा करते हुए उसे धर दबोचा. जांच में उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक कंट्री मेड पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया. जिसके बाद संबंधित धाराओं में पुल प्रह्लादपुर थाने में मामला दर्ज किया गया. पुलिस जांच को जांच में पता चला कि गिरफ्तार आरोपी यूपी के गौतमबुद्ध नगर पुलिस का वांटेड और इनामी बदमाश है. इसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया है. पुलिस जांच में यह अभी पता चला है कि इसके और इसके साथियों के खिलाफ 164 लोगों से चीटिंग करने के मामले में यूपी में मामला दर्ज है.

पहल से दर्ज दो मामले

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 1 साल पहले उसने अपने साथियों के साथ मिलकर यमुना नदी के पास लैंड को 164 लोगों को बेच दिया था. जिसके बाद संबंधित धाराओं में यूपी में इसके और इसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. इसी मामले में यह वांटेड था, जिसको लेकर यूपी पुलिस ने इस पर इनाम घोषित कर रखा था. गिरफ्तार आरोपी पांचवी क्लास तक पढ़ा है और कोई काम नहीं करता है. पुलिस जांच में पता चला है कि पहले से इस पर 2 क्रिमिनल केस दर्ज है

ABOUT THE AUTHOR

...view details