दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडा: गैलेक्सी रॉयल सोसायटी में पानी की किल्लत, निवासियों ने किया प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलेक्सी रॉयल के निवासियों ने पानी की समस्या को लेकर बिल्डर व प्राधिकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि पर्याप्त मात्रा में जल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है, जिससे यहां के रहने वाले लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Apr 15, 2023, 7:20 PM IST

Etv Bharata
Etv Bharata

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गैलेक्सी रॉयल सोसाइटी के निवासियों ने शनिवार को पानी की समस्या को लेकर बिल्डर व प्राधिकरण के विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि पानी की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में नहीं हो रही है, जिससे यहां रहने वाले लोगों को परेशानी हो रही है. इस सोसाइटी में 517 फ्लैट हैं और सभी फ्लैटों में रहने वाले लोगों की संख्या लगभग 25 सौ से 3 हजार के करीब है. अभी गर्मी की शुरुआत है और अभी से पानी की किल्लत शुरू हो गई है.

गैलेक्सी रॉयल सोसायटी निवासी अमित कुलश्रेष्ठ ने बताया कि सोसायटी के निवासियों को अभी से पानी की समस्या शुरू हो गई है. अभी गर्मी की शुरुआत है, अगर अभी से समस्या शुरू होगी तो आने वाले समय में यह समस्या और ज्यादा बढ़ जाएगी. सोसायटी के लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जो सोसाइटी को पानी का कनेक्शन लिया गया है, वह 2 इंच का कनेक्शन है, जिससे पानी का प्रेशर बहुत कम होता है और यहां के रहने वाले लोगों को पर्याप्त पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है.

अमित कुलश्रेष्ठ ने बताया कि सोसायटी निवासियों को पानी की आपूर्ति पूरी तरह से विफल होने की स्थिति में आसपास के रिश्तेदार या दोस्तों के यहां जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है. निवासियों ने इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और बिल्डर को लिखित शिकायत दी है. वहीं निवासियों ने बिल्डर का आरोप लगाया कि इस आवश्यकता के मुद्दे के प्रति वह गंभीर नहीं है. कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें:खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम से विश्वविद्यालयों में बनेगा खेल का माहौल: जिलाधिकारी

सोसायटी के लोगों ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर जब बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया गया तो बिल्डर के प्रतिनिधि ने मौके पर पहुंचकर बताया कि उन्होंने इस समस्या को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से शिकायत की थी. लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद भी प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस समस्या का समाधान नहीं किया है.

उन्होंने बताया कि यहां पर पहले जो भी बोरवेल थे वह एनजीटी के आदेश के बाद बंद कर दिए गए हैं. वहीं प्राधिकरण की तरफ से जो पानी दिया जाता है उसका प्रेशर बहुत कम होता है और वह जल्द ही समाप्त हो जाता है. हालांकि पानी समाप्त होने के बाद बाहर से पानी के टैंकर मंगाकर उसकी आपूर्ति को चालू किया जाता है, लेकिन टैंकर आने में और पानी खत्म होने में कई घंटों का लोगों को इंतजार करना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें:पति ने प्रेमी के साथ लिव इन में रह रही पत्नी पर किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details