दिल्ली

delhi

Sarai Kale Khan flyover: फ्लाईओवर का PWD मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण, इस महीने पूरा हो जाएगा काम

By

Published : Apr 25, 2023, 5:31 PM IST

दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है. सराय काले खां फ्लाईओवर पर चल रहा निर्माण कार्य जुलाई में पूरा हो जाएगा. इसके बाद यह फ्लाईओवर दिल्ली की आम जनता को समर्पित कर दिया जाएगा.

फ्लाईओवर का PWD मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण
फ्लाईओवर का PWD मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार सराय काले खां टी-जंक्शन को जाममुक्त बनाने के लिए एक फ्लाईओवर का निर्माण करवा रही है. जानकारी के अनुसार फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अपने तय समय से एक महीने आगे चल रहा है. इस फ्लाईओवर को जुलाई में दिल्ली की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा. मंगलवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने अधिकारियों के साथ फ्लाईओवर के निर्माण कार्य का जायजा लिया. इस दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को निर्माण कार्य में और तेजी लाने के लिए कहा है.

फ्लाईओवर बनने से रिंग रोड पर यातायात सुगम: पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि नए फ्लाईओवर के बनने से रिंग रोड पर स्थित सराय काले खां टी-जंक्शन सिग्नल फ्री कॉरिडोर बनेगा. इससे यात्रियों के समय की बचत होगी और ईंधन की खपत भी कम होगी. फ्लाईओवर के बनने से रिंग रोड पर यातायात सुगम होगा. प्रतिदिन 5 टन CO2 का उत्सर्जन कम होगा. साथ ही इससे लोगों के सालाना 19 करोड़ रुपए की बचत होगी. प्रोजेक्ट की कुल लागत मात्र 2.5 सालों में निकल जाएगी.

फ्लाईओवर पर चल रहा निर्माण कार्य जुलाई में होगा पूरा

लाखों वाहनों को जाम से मिलेगा निजात: पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि 643 मीटर लंबा 3 लेन के इस फ्लाईओवर को बनने में 1 साल का समय लगता, लेकिन प्रतिबद्धता के साथ काम करते हुए पीडब्ल्यूडी इसे तय समय से पहले ही पूरा कर रही है. फ्लाईओवर बनने के बाद रोजाना आईटीओ से आश्रम जाने वाले वाले लाखों वाहनों को जाम से निजात मिल जाएगी.

फ्लाईओवर का PWD मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण

ये भी पढ़ें:Heart Attack: गंभीर हार्ट अटैक के मरीज को मिला नया जीवन, भारत में पहली बार अपनाई गई ये आधुनिक तकनीक

सराय काले खां ट्रांसपोर्ट हब के रूप में विकसित: आतिशी ने कहा कि सराय काले खां ट्रैफिक के हिसाब से दिल्ली के व्यस्ततम इलाकों में से एक है. आने वाले समय में यहां ट्रैफिक का लोड और ज्यादा बढ़ेगा. यहां पहले से ही रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और अन्तरराज्यीय बस अड्डा मौजूद है. ऐसे में अब यहां रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम बन रहा है, जिससे सराय काले खां एक अनूठे ट्रांसपोर्ट हब के रूप में विकसित होगा. इसलिए ट्रैफिक को सुचारू बनाने के लिए यहां फ्लाईओवर का निर्माण कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Delhi Govt Website: अब एक क्लिक में उपलब्ध होंगी सारी जानकारियां, केजरीवाल ने की 180 नई वेबसाइट लॉन्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details