दिल्ली

delhi

चिटफंड कंपनी बनाकर करोड़ों की ठगी करने के आरोपी की 45 लाख रुपए की संपत्ति जब्त

By

Published : Nov 23, 2022, 3:48 PM IST

नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर सुदेश कुमार उर्फ टिल्लू को गिरफ्तार किया है. आरोपी के ऊपर चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों से करोड़ों की ठगी करने का आरोप है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी सुदेश कुमार की लगभग 45 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से अपराधियों पर लगाम लगा रही है. इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना पुलिस ने गैंगस्टर सुदेश कुमार उर्फ टिल्लू को चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों से करोड़ों की ठगी (fraud in the name of chit fund company) करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए गैंगस्टर की लगभग 45 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की है.

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर में अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अपराधियों के विरुद्ध निरंतर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. बुधवार को पुलिस आयुक्त न्यायालय गौतमबुद्ध नगर ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए विशेष न्यायालय पुलिस आयुक्त के आदेश पर गैंगस्टर सुदेश कुमार की अपराधिक मामलों में अर्जित की गई संपत्ति कुर्की की है.

सुदेश कुमार वर्तमान में नोएडा के सेक्टर 47 में रह रहा था, जिस पर मुकदमा अपराध संख्या 188/2022 के अंतर्गत धारा 2/3 उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के अंतर्गत कार्यवाही की गई है.

चिटफंड कंपनी बनाकर करोड़ों की ठगी करने के आरोपी की 45 लाख रुपए की संपत्ति जब्त

ये भी पढ़ें:सत्येंद्र जैन के मसाज वाले वीडियो के बाद सुविधाओं में कमी

बिसरख पुलिस ने गैंगस्टर सुदेश कुमार पर अपने साथियों के साथ मिलकर एक संगठित आपराधिक गिरोह बनाकर एनसीआर क्षेत्र में लोगों से फर्जी चिटफंड कंपनी बनाकर धोखाधड़ी करके संपत्ति इकट्ठा की. बिसरख थाना पुलिस ने आरोपी की संपत्ति फ्लैट संख्या युजी 2 टावर नंबर 8 पंचशील हाइनिश सोसायटी (Panchsheel Hainish Society) को जब्त कर लिया है. जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 45 लाख रुपए है.

अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है. इससे पहले भी कई अपराधियों की करोड़ों की संपत्ति को पुलिस ने जब्त करने की कार्रवाई की है, जिससे अपराधियों पर लगाम लगी है और अपराधी घटनाओं में कमी आई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details