दिल्ली

delhi

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के घर के बाहर नर्सों का प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

By

Published : Jul 2, 2021, 11:59 AM IST

Updated : Jul 17, 2021, 7:21 AM IST

दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन के घर के बाहर प्रदर्शन कर रही सफदरजंग अस्पताल की नर्सों को पुलिस हिरासत में ले रही है. वहीं नर्सों का कहना है कि पुलिस कितना भी परेशान कर ले आंदोलन जारी रहेगा.

Police DETAINED nurses
स्वास्थ्य मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन कर रही नर्सें पुलिस हिरासत में

नई दिल्ली:राजधानी के बड़े अस्पतालों में से एक सफदरजंग अस्पताल में कॉन्ट्रैक्ट बेस पर काम करने वाले दो सौ से ज्यादा नर्सों ने अपनी मांगों को लेकर के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के घर के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. दिल्ली पुलिस द्वारा धारा 144 का हवाला देते हुए पहले सभी को हटाने की कोशिश की गई. दोनों के बीच धक्का-मुक्की और गरमा गरम बहस के बाद सैकड़ों पुलिस टीम ने वहां पर मौजूद सभी नर्सों को डिटेन कर बस में डाल कर थाने ले गई.


बता दें कि सफदरजंग अस्पताल में कॉन्ट्रैक्ट बेस पर काम करने वाली सैकड़ो नर्सें जो अपने काम को परमानेंट करने की लगातार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांग कर रही थी. उनका कहना है कि जब पहली बार 2018 में शुरुआती 3 महीने के कॉन्ट्रैक्ट बेस पर नर्सों की ड्यूटी सफदरजंग अस्पताल में लगाई गई थी तो उन्हें वादा किया गया था कि 3 महीने की ड्यूटी के बाद उन्हें परमानेंट नौकरी दी जाएगी, लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद अभी तक कोई सुनवाई नहीं की गई और 3 महीने की ड्यूटी पूरी होने पर छुट्टी पर भेज दिया जाता है. फिर 1 सप्ताह या 10 दिन के बाद उन्हें ड्यूटी पर बुला लिया जाता है.

स्वास्थ्य मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन कर रही नर्सें पुलिस हिरासत में

ये भी पढ़ें: कामकाज के हालात को लेकर एम्स की नर्स यूनियन का प्रदर्शन जारी


नौकरी से निकालने की दी जा रही धमकी

सभी नर्स का कहना है कि इस कोरोना वायरस अपने घर परिवार से दूर करके भी लगातार 12- 12 घंटे अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी कर रही हैं, लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा उन्हें नौकरी से निकालने की धमकी दी जा रही है. उनका कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलग-अलग माध्यमों से डॉक्टर और नर्सों की तारीफ करते नहीं थकते, लेकिन वहीं दूसरी तरफ सफदरजंग के टेंपरेरी नर्सों से किए वादों को पूरा करना तो दो उन पर हो रहे अत्याचार को भी नहीं रोक पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:AIIMS अस्पताल के बाहर नर्स यूनियन का प्रदर्शन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से अपील



जारी रहेगा आंदोलन

नर्सों का कहना है कि सफदरजंग अस्पताल से उन्हें हटाया जा रहा है. सरकार की मनमानी नहीं चलेगी. दिल्ली पुलिस कितना भी परेशान कर ले लेकिन उनका आंदोलन जारी रहेगा. बड़ी बात ये है कि कल डॉक्टर्स डे के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके डॉक्टरों की तारीफ करते नहीं थक रहे थे और आज पुलिस उनसे प्रदर्शन का अधिकार भी झीन रही है.

Last Updated : Jul 17, 2021, 7:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details